IND vs SA: टीम इंडिया के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे ये दो बल्लेबाज, वनडे करियर पर बन रहा दबाव
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे ये दो बल्लेबाज, वनडे करियर पर बन रहा दबाव

IND vs SA, 3rd ODI Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल दोपहर 1:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरा वनडे मैच जो भी टीम जीतेगी तो वनडे सीरीज पर उसी का कब्जा होगा.

Team India

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल दोपहर 1:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरा वनडे मैच जो भी टीम जीतेगी तो वनडे सीरीज पर उसी का कब्जा होगा. बारिश हालांकि इस मैच में खलल डाल सकती है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है और मंगलवार को भी बारिश होने की संभावना है.

टीम इंडिया के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे ये दो बल्लेबाज

शिखर धवन और शुभमन गिल रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाजों में से एक धवन सीरीज में अभी तक केवल 17 रन बना पाए हैं. दूसरी तरफ गिल टॉप ऑर्डर में मिल रहे अवसरों का पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. पहले मैच में सस्ते में आउट होने के बाद दूसरे वनडे में वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. भारतीय मिडिल ऑर्डर हालांकि मजबूत नजर आ रहा है, जिसमें श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और संजू सैमसन शामिल हैं.

वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में 

अय्यर और सैमसन ने जहां अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाई है. वहीं, किशन शानदार लय में दिख रहे हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट जब वनडे वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों को आजमा रहा है, तब यह तीनों अपनी फॉर्म बरकरार रखने का पूरा प्रयास करेंगे. गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने का मजबूत दावा पेश किया है.  स्पिनर शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई ने भी पदार्पण पर अच्छा प्रदर्शन किया है. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह सीरीज अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. वह आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में कुछ अंक अपने खाते में जोड़ने का पूरा प्रयास करेगा.

अफ्रीका अभी रैंकिंग में 11वें नंबर पर

दक्षिण अफ्रीका अभी रैंकिंग में 11वें नंबर पर है और वह 50 ओवरों के वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की स्थिति में नहीं दिख रहा है. तेम्बा बावूमा खराब फॉर्म में चल रहे हैं. उन्हें अस्वस्थ होने के कारण दूसरे वनडे में विश्राम दिया गया था और देखना होगा कि वह निर्णायक मैच में वापसी करते हैं या नहीं.

(With PTI Inputs) 

Trending news