IND vs SA: राहुल के बाहर होने से खुश होगा ये खिलाड़ी, अब पूरी सीरीज टीम से कोई नहीं कर सकता बाहर!
Advertisement

IND vs SA: राहुल के बाहर होने से खुश होगा ये खिलाड़ी, अब पूरी सीरीज टीम से कोई नहीं कर सकता बाहर!

IND vs SA: टीम इंडिया आज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने वाली है. लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को कप्तान केएल राहुल के बाहर होने से एक बड़ा झटका लगा.

फोटो (File)

IND vs SA: टीम इंडिया आज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने वाली है. इस सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को कप्तान केएल राहुल के बाहर होने से एक बड़ा झटका लगा. हालांकि टीम का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो राहुल के बाहर होने से काफी खुश होगा. 

राहुल के बाहर होने से ये खिलाड़ी खुश?

केएल राहुल के बाहर होने से एक खिलाड़ी की किस्मत चमकनी तय है. बता दें कि राहुल के बाहर होने से ओपनिंग का स्थान प्लेइंग 11 में खाली हो चुका है. ऐसे में ये जगह एक ऐसे खिलाड़ी मिलने जा रही है जो शायद इस पूरी सीरीज में बाहर बैठा रह सकता था. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ है. गायकवाड़ को इस सीरीज के लिए टीम में तो चुना गया था लेकिन उनका बाहर रहना तय था. हालांकि राहुल के बाहर होने पर उनकी किस्मत चमक सकती है. 

राहुल और ईशान करने वाले थे ओपनिंग

बता दें कि इस सीरीज में केएल राहुल के साथ ईशान किशन का ओपनिंग के लिए उतरना एकदम तय था. इस वजह से ऋतुराज गायकवाड़ को खेलने का चांस मिले ये तय भी नहीं था. लेकिन अब राहुल बाहर हो चुके हैं और ऐसे में गायकवाड़ को ईशान का पार्टनर बनाकर सीरीज में उतारा जा सकता है. गायकवाड़ के लिए आईपीएल 2022 काफी खराब रहा था और इसी वजह से उनकी जगह पर भी खतरा बना हुआ था, लेकिन अब इस खिलाड़ी के पास अपना जलवा दिखाने का मौका है. 

पंत बने नए कप्तान

केएल राहुल के बाहर होने के बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तानी सौंपी गई है. पंत आईपीएल में पिछले 2 साल से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं. लेकिन केएल राहुल का इस बड़ी सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं क्योंकि ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनसे कमाल दिखाने की सभी को उम्मीदें थीं.  

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news