IND vs SL: टॉस के वक्त कप्तान रोहित तोड़ेंगे इन 3 खिलाड़ियों का दिल! पहले वनडे से कट सकता है पत्ता
Advertisement
trendingNow12364469

IND vs SL: टॉस के वक्त कप्तान रोहित तोड़ेंगे इन 3 खिलाड़ियों का दिल! पहले वनडे से कट सकता है पत्ता

Rohit Sharma: टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच से बाहर बैठना पड़े. इन 3 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना बेहद मुश्किल है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज टॉस होने के साथ ही इन 3 खिलाड़ियों का दिल टूट सकता है.

IND vs SL: टॉस के वक्त कप्तान रोहित तोड़ेंगे इन 3 खिलाड़ियों का दिल! पहले वनडे से कट सकता है पत्ता

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज से कोलंबो में होने वाला है. पहला वनडे मैच आज दोपहर 2:30 बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा वनडे सीरीज में बतौर कप्तान वापसी करेंगे. वनडे सीरीज के लिए कुछ और बड़े खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का सेलेक्शन आसान नहीं होगा. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच से बाहर बैठना पड़े. इन 3 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना बेहद मुश्किल है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज टॉस होने के साथ ही इन 3 खिलाड़ियों का दिल टूट सकता है. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर: 

1. ऋषभ पंत 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बेहद विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हैं, लेकिन वह श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में केएल राहुल नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. केएल राहुल विकेटकीपर का भी रोल निभा सकते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा मजबूरन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं. केएल राहुल ने वर्ल्ड कप 2023 में विकेटकीपर बल्लेबाज का रोल बहुत अच्छे से निभाया था. केएल राहुल अपनी विस्फोटक बैटिंग के दम पर तेजी से रन बटोरने में माहिर हैं. ऋषभ पंत का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर भी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में खेल पाना मुश्किल है. प्लेइंग इलेवन में पहले से ही रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और शिवम दुबे जैसे क्रिकेटर्स की जगह बुक नजर आ रही है. टीम मैनेजमेंट ऐसे में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देगी.

2. रियान पराग

ऑलराउंडर रियान पराग को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना बहुत मुश्किल है. रियान पराग की जगह टीम मैनेजमेंट शिवम दुबे को बतौर ऑलराउंडर मौका दे सकती है. बैटिंग ऑर्डर में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और शिवम दुबे की मौजूदगी के बाद रियान पराग के लिए कोई भी जगह नहीं बचती है. शिवम दुबे की बात करें तो उनके पास बीच के ओवरों में और डेथ ओवरों में छक्के लगाने का बेहतरीन टैलेंट हैं. शिवम दुबे स्पिन को बहुत अच्छी तरह खेलते हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं. शिवम दुबे मीडियम पेस गेंदबाजी भी करते हैं. ऐसे में रियान पराग को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. 

3. वॉशिंगटन सुंदर

ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएंगे. टीम मैनेजमेंट स्पिन डिपार्टमेंट में अक्षर पटेल और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को तरजीह देगी. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर का टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना मुश्किल होगा. अक्षर पटेल एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जो बैटिंग और बॉलिंग से टीम इंडिया को मजबूती देंगे. वहीं, कुलदीप यादव भी वॉशिंगटन सुंदर के मुकाबले ज्यादा घातक स्पिनर हैं. कुलदीप यादव के पास एक से बढ़कर एक स्पिन के घातक वैरिएशंस हैं. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे.

पहले वनडे के लिए ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और हर्षित राणा.   

भारत बनाम श्रीलंका

वनडे सीरीज का शेड्यूल (भारतीय समयानुसार):

पहला वनडे मैच, 2 अगस्त, दोपहर 2:30 बजे, कोलंबो 

दूसरा वनडे मैच, 4 अगस्त, दोपहर 2:30 बजे, कोलंबो

तीसरा वनडे मैच, 7 अगस्त, दोपहर 2:30 बजे, कोलंबो

Trending news