IND vs WI: दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को मिली हार, विंडीज ने सीरीज में की बराबरी
Advertisement

IND vs WI: दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को मिली हार, विंडीज ने सीरीज में की बराबरी

IND vs WI 2nd T20 Live: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला गया. 

IND vs WI: दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को मिली हार, विंडीज ने सीरीज में की बराबरी

IND vs WI 2nd T20 Live: टीम इंडिया (Team India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है.दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 2 अगस्त को ही खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया के नाम रहा था. 

टीम इंडिया को मिली पहली पार

टीम इंडिया को इस दौरे पर पहली हार का सामना करना पड़ा है, इससे पहले खेले गए चारों मैचों में टीम ने बाजी मारी थी. इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 138 रन का स्कार बनाया. 139 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 4 गेंद रहते 5 विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए ब्रेंडन किंग ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए.

प्लेइंग 11 में हुआ एक बदलाव 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया था. युवा स्पिनर रवि बिश्नोई की जगह इस मैच में आवेश खान को शामिल किया गया, इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया.

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

टीम इंडिया (Team India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच अब तक 21 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से टीम इंडिया (Team India) ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं वेस्टइंडीज ने 7 मैचों में बाजी मारी है, एक मैच बेनतीजा भी रहा है. हेड टू हेड में भारत का पलड़ा भारी है और इस दौरे पर भी टीम इंडिया काफी शानदार लय में दिखाई दे रही थी, लेकिन इस मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा.

ऐसा रहा था पहला टी20 मुकाबला 

5 मैचों की टी20 का पहला मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया था. टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना पाई थी. इस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी. 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज टीम की प्लेइंग 11

काइल मायर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थॉमस, अकील हुसैन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मकॉए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news