शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया इस खिलाड़ी का वनडे करियर! द्रविड़-धवन को किया शर्मिंदा
Advertisement

शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया इस खिलाड़ी का वनडे करियर! द्रविड़-धवन को किया शर्मिंदा

IND vs WI: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने शाई होप (115 रन) के शतक और कप्तान निकोलस पूरन (74) के अर्धशतक की मदद से 311 रनों का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख दीं. 

शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया इस खिलाड़ी का वनडे करियर! द्रविड़-धवन को किया शर्मिंदा

IND vs WI: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने शाई होप (115 रन) के शतक और कप्तान निकोलस पूरन (74) के अर्धशतक की मदद से 311 रनों का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख दीं. भारतीय गेंदबाजों में आवेश खान सबसे ज्यादा फिसड्डी साबित हुए, जिन्हें कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन ने बड़े भरोसे के साथ वनडे डेब्यू का मौका दिया था.  

द्रविड़-धवन को किया शर्मिंदा

आवेश खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 ओवरों की गेंदबाजी में 54 रन लुटा डाले और इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 9 का रहा. आवेश खान को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला. आवेश खान ने अपने इस फ्लॉप प्रदर्शन से कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन को शर्मिंदा किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने सात ओवर में 54 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला.

शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया इस खिलाड़ी का वनडे करियर!

टीम इंडिया में जगह पाने के लिए एक से बढ़कर एक नए खिलाड़ियों की फौज इंतजार में खड़ी है. सालों बाहर बेंच पर बैठने के बाद आवेश खान को कहीं जाकर वनडे में डेब्यू का मौका मिला था, लेकिन उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि इस खिलाड़ी का वनडे करियर शुरू होने से पहले ही खत्म होता नजर आ रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में आवेश खान की छुट्टी हो सकती है.   

टीम इंडिया में जगह नहीं बनती

इस घटिया प्रदर्शन के बाद तो आवेश खान की टीम इंडिया में जगह नहीं बनती. आवेश खान की जगह तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के हकदार हैं. अर्शदीप सिंह ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं. अर्शदीप सिंह बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं.

डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 के दौरान डेथ ओवरों में पंजाब किंग्स के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे हैं. अर्शदीप सिंह की 7.31 की इकॉनमी रेट इस चरण के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ रहे हैं. डेथ ओवरों में वह यॉर्करों के साथ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह दबाव की परिस्थितियों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह दबाव में भी शांतचित बने रहते हैं और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे ​​पता चलता है कि अर्शदीप सिंह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर  

Trending news