IND vs AUS: WTC की ट्रॉफी और भारत के बीच आया 121 साल पुराना रिकॉर्ड, टीम को निकालना ही होगा तोड़
Advertisement

IND vs AUS: WTC की ट्रॉफी और भारत के बीच आया 121 साल पुराना रिकॉर्ड, टीम को निकालना ही होगा तोड़

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दूसरी पारी में चार विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 296 रन की बढ़त बना ली है. ऐसे में भारत को फाइनल मैच जीतने के लिए 121 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ना होगा.

IND vs AUS: WTC की ट्रॉफी और भारत के बीच आया 121 साल पुराना रिकॉर्ड, टीम को निकालना ही होगा तोड़

ICC World Test Championship Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जा रहा है. दूसरी पारी में चार विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 296 रन की बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 173 रन की बढ़त हासिल थी. वहीं दूसरी पारी में शुक्रवार को तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 123 रन बना लिए हैं. ऐसे में टीम इंडिया को यहां से मुकाबला जीतने के लिए 121 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ना होगा.

121 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ WTC फाइनल जीतेगी टीम इंडिया!

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन पर सिमट गई थी. ऐसे में दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की लीड मिली थी. दूसरी पारी में 123 रन मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक कुल बढ़त 296 रन की हो गई है. आपको बता दें कि लंदन के द ओवल मैदान पर टेस्ट मैच में सबसे बड़ा टारगेट 263 रनों का ही चेज हुआ है. ये कारनामा इंग्लैंड ने 1902 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. इसके बाद कोई भी टीम इतना बड़ा टारगेट चेज नहीं कर सकी है. ऐसे में टीम इंडिया को WTC की ट्रॉफी जीतनी है तो उसे 121 साल पुराने रिकॉर्ड का तोड़ना होगा.

तीसरे टीम भारतीय बल्लेबाजों मे जगाई उम्मीद

यह एक दिलचस्प दिन था जहां भारत के लिए अजिंक्य रहाणे 89 और शार्दुल ठाकुर ने 51 रन की पारी खेली. दोनों के बीच 109 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत को वापसी करने में मदद की. लेकिन ऑस्ट्रेलिया अभी भी मजबूत स्थिति में है क्योंकि उसने भारत को पहली पारी में 296 रनों पर आउट कर 173 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी. ऐसे में भारतीय टीम अब चौथे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द समेटने का प्रयास करेगी.

मार्नस लाबुशेन क्रीज पर मौजूद

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन 7 और मार्नस लाबुशेन 41 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं, दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा 13 रन, डेविड वॉर्नर 1 रन, स्टीव स्मिथ 34 रन और ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर आउट हुए. दूसरी ओर भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 2, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया.

 

Trending news