Team India: बांग्लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया, इस तारीख को पहुंचेगी ढाका
Advertisement
trendingNow11742949

Team India: बांग्लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया, इस तारीख को पहुंचेगी ढाका

Team India: भारतीय महिला क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच वनडे और टी20 मैच खेले जाएंगे.

Team India: बांग्लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया, इस तारीख को पहुंचेगी ढाका

India Women Team to tour Bangladesh: भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलने के लिए छह जुलाई को ढाका पहुंचेगी. सभी मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैच 9, 11 और 13 जुलाई को ढाका समय के अनुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे. उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश 2024 में महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा.

बांग्लादेश दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन वनडे 16, 19 और 22 जुलाई को खेले जाएंगे, जो ढाका के समयानुसार सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होंगे. तीन वनडे 2022-25 आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जो भारत द्वारा आयोजित 2025 महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए योग्यता निर्धारित करने के लिए दस टीमों के बीच लड़ी जाएगी. स्टैंडिंग में, भारत छह में से छह मैच जीतकर 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि बांग्लादेश तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर है, न्यूजीलैंड और श्रीलंका से दो सीरीज हारने के बाद, विशेष रूप से उनके चार मैच बारिश के कारण धुल गए थे.

राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों से की थी बातचीत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 23 फरवरी को केप टाउन में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों सेमीफाइनल में हार के बाद पहली बार खेलेगी. भारतीय महिला टीम के सदस्यों ने हाल ही में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में एक उच्च प्रदर्शन प्रशिक्षण और अनुकूलन शिविर में हिस्सा लिया, जिसमें पुरुषों के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने शिविर के दौरान उनसे बातचीत की.

महिला इमर्जिंग एशिया कप पर भी फैंस की नजर

इस बीच, हांगकांग में महिला इमर्जिंग एशिया कप में, पाकिस्तान ए के खिलाफ शनिवार को भारत ए का मैच मिशन रोड ग्राउंड, मोंग कोक में बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. कोई परिणाम नहीं होने का मतलब है कि दोनों टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गईं. भारत ए ग्रुप ए के टॉपर के रूप में समाप्त हुआ, जबकि पाकिस्तान ए पूर्व में बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरे स्थान पर रहा. श्वेता सहरावत की अगुआई वाली इंडिया ए अब पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका ए से भिड़ेगी.  तेज गेंदबाज फातिमा सना की अगुआई में पाकिस्तान ए का सामना दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश ए से होगा. दिलचस्प बात यह है कि टूर्नामेंट के 12 में से सात लीग मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं.

Trending news