Indian Cricket: टीम इंडिया में 2 मैच का मेहमान बना ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स अब तो भूल ही गए नाम!
Advertisement

Indian Cricket: टीम इंडिया में 2 मैच का मेहमान बना ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स अब तो भूल ही गए नाम!

Team India: भारतीय टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बीच एक धुरंधर खिलाड़ी बल्ले से कमाल दिखा रहा है.

indian cricket team (bcci)

Ranji Trophy Semifinal, Karnataka vs Saurashtra : भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी गुरुवार 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इसी बीच भारत के एक ऐसे क्रिकेटर को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है, जो महज 2 मैच खेलकर फिर टीम इंडिया से बाहर ही हो गया.  

रणजी ट्रॉफी में दिखाया कमाल

जिस खिलाड़ी के बारे में जिक्र हो रहा है, वह कर्नाटक के लिए खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल हैं. 22 साल के देवदत्त रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में तो 9 ही रन बना पाए लेकिन इससे पहले उन्होंने सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. उत्तराखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में देवदत्त ने 69 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं, झारखंड के खिलाफ शतक जमाया और 114 रनों का योगदान दिया.

टी20 में जड़ चुके हैं 3 शतक

देवदत्त पडिक्कल ने साल 2021 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने तब श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले लेकिन वह खास प्रभावित नहीं कर पाए. बस फिर सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका ही नहीं दिया. देवदत्त ने 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 38 रन ही बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हालांकि उनके नाम अभी तक 2 शतक और 11 अर्धशतक दर्ज हैं. ओवरऑल टी20 करियर में देवदत्त ने 3 शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 76 मैचों में 2388 रन बनाए हैं.

कप्तान मयंक अग्रवाल का शतक

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें सौराष्ट्र के कप्तान अर्पित वासवदा ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. कर्नाटक ने कप्तान मयंक अग्रवाल (110*) के नाबाद शतक की बदौलत पहले दिन 5 विकेट पर 229 रन बनाए. मयंक ने 246 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा. विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीनिवास शरत पहले दिन 58 रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news