T20 World Cup के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत
Advertisement

T20 World Cup के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया का ऐलान अगले हफ्ते चौथे टेस्ट के बाद किया जाएगा. खबरें हैं कि सूर्यकुमार, श्रेयर और सिराज को टीम में मौका मिल सकता है. 

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब बहुत कम समय ही बचा है. 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज UAE की धरती पर होने जा रहा है. कई देशों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, वहीं भारतीय टीम का ऐलान गले एक हफ्ते किया जा सकता है.

  1. 17 अक्टूबर से होगा टी20 वर्ल्ड कप 2021
  2. अगले हफ्ते होगा टीम इंडिया का ऐलान
  3. इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

सेलेक्टर्स टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत टीम को उतारना चाहेंगे, जो मैच जिता सकें. BCCI टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसी टीम उतारना चाहेगा, जिसमें विस्फोटक बल्लेबाजों की भरमार हो और जो मैच पलटने का दम रखते हों. 

वर्ल्ड कप के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान 

17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान ओवल टेस्ट के बाद हो सकता है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ये ऐलान अगले हफ्ते किया जाएगा. इसकी कोई तारीख नहीं बताई गई है लेकिन खबरें हैं कि टीम 7 सितंबर (Team India announcement for T20 World Cup 2021) को घोषित की जाएगी.  

 

इन खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत

आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलने वाली बात गलत साबित होगी क्योंकि टीम का ऐलान एक हफ्ते में कर दिया जाएगा. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि सिलेक्टर्स के दिमाग में किस खिलाड़ी को मौका देना है पहले ही होगा. 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों को चुनेगी. इसके अलावा वो अपने साथ 3 रिजर्व खिलाड़ी भी रखेगी. इसमें धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह तय मानी जा रही है. श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिल सकता है.  इसके अलावा इशान किशन, पृथ्वी शॉ और एक स्पिनर रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर यूएई जाएंगे. वहीं स्पिन गेंदबाजी में राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और वॉशिंगटन सुंदर में से किसी को मौका दिया जा सकता है. 

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप 

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है.

ऐसे होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

पहले राउंड में 8 टीमों के बीच 12 मैच होंगे. इनमें से चार (हर ग्रुप से शीर्ष दो) सुपर 12 के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी. आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टी20 टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी. 

इसके बाद सुपर 12 के चरण में 30 मैच खेले जाएंगे. जोकि 24 अक्टूबर से शुरू होंगे. सुपर 12 में टीमों को छह-छह के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा. ये मैच यूएई में तीन स्थान- दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इसके बाद तीन नॉकआउट मैच होंगे- दो सेमीफाइनल और एक फाइनल.

Trending news