INDvsWI: 6 गेंद पर 17 रन ठोकने वाले शार्दुल बोले, विराट के विकेट के बारे में सोचता तो...
Advertisement

INDvsWI: 6 गेंद पर 17 रन ठोकने वाले शार्दुल बोले, विराट के विकेट के बारे में सोचता तो...

India vs West Indies: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 4 विकेट से हराया. विराट कोहली ने मैच में 85 रन की पारी खेली. 

INDvsWI: 6 गेंद पर 17 रन ठोकने वाले शार्दुल बोले, विराट के विकेट के बारे में सोचता तो...

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज से एक और मैच जीत लिया है. उसने रविवार (23 दिसंबर) को कटक में खेले गए रोमांचक वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया. यह तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच था. इस जीत से भारत ने 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली. तीसरे वनडे मैच में भारत के लिए विराट कोहली (85), केएल राहुल (77) और रोहित शर्मा (63) ने शानदार अर्धशतक बनाए. रवींद्र जडेजा ने भी 39 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन जीत से ठीक पहले शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने दबाव में जो ‘आतिशबाजी’ की, वो लोगों के जेहन में लंबे समय तक रहेगी. 

वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में 315/5 का स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारत की टीम 286 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी. उसे जीत के लिए 23 गेंद पर और 30 रन की जरूरत थी. विराट कोहली (Virat Kohli) 85 रन की पारी खेलकर पैवेलियन लौट चुके थे और उनकी जगह लेने के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पिच पर थे. दूसरे छोर पर रवींद्र जडेजा जमे हुए हुए थे. 

यह भी पढ़ें: Year Ender: भारत रहा 2019 का बेताज बादशाह, जीत से लेकर रन-विकेट सबमें अव्वल Indian 

भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की उम्मीदें अब रवींद्र जडेजा पर टिक गई थीं. लेकिन शार्दुल ठाकुर कुछ और ही सोचकर आए थे. उन्होंने आते ही पहली ही गेंद पर खूबसूरत कवर ड्राइव लगाया. अगली चार गेंद पर चार रन बने. अब उसे 18 गेंद पर 22 रन चाहिए थे. ऐस लग रहा था कि मैच आखिरी ओवर गेंद तक खिंचेगा. लेकिन शार्दुल ठाकुर ने पारी के 48वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर वेस्टइंडीज का खेल खत्म कर दिया. शार्दुल छह गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद पैवेलियन लौटे. जडेजा 31 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे. 

मैच के बाद कॉमेंटेटर हर्ष भोगले ने शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा से बात की. उन्होंने शार्दुल से पूछा कि जब विराट के आउट होने के बाद वे बैटिंग कर रहे थे, तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था. इस पर शार्दुल ठाकुर ने कहा, ‘यदि मैं यह सोचता कि विराट कोहली आउट हो गए हैं तो दबाव में आ जाता. दूसरे सिरे पर एक और सेट बल्लेबाज था. इसलिए मैं सिर्फ यह सोच रहा था कि हर हाल में रन बनाना है.’

यह भी पढ़ें: Year-Ender 2019: इंग्लैंड का 44 साल पुराना सपना पूरा, जीती सबसे बड़ी ट्रॉफी 

शार्दुल ठाकुर ने आगे कहा, मैं जानता हूं कि ठीक-ठाक बैटिंग कर लेता हूं. मैं नंबर 8 पर बल्लेबाजी की योग्यता रखता हूं. यदि मैं ये रन उस समय बनाता हूं, जब टीम को इनकी जरूरत है तो मुझे खुशी होगी.’ कप्तान विराट कोहली को उनकी 85 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

(इनपुट: एजेेंसी) 

Trending news