close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा बीमार हैं: फ्लेमिंग

चेन्नई की टीम को मुंबई के खिलाफ अपने नियमित कप्तान एमएस धोनी और रवींद्र जडेजी की कमी खली और वह मैच हार गई. 

IPL-12: एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा बीमार हैं: फ्लेमिंग
महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा चेन्नई के एक मैच के दौरान. (फोटो: PTI)

चेन्नई: महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा शुक्रवार को मुंबई के खिलाफ नहीं उतरे और इसका खामियाजा उनकी टीम चेन्नई (Chennai Super Kings) को उठाना पड़ा. चेन्नई की टीम अपने नियमित कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की गैरमौजूदगी में बुरी तरीके से हार गई. वह सिर्फ 109 रन पर आउट हो गई, जो घरेलू मैदान (चेपॉक) पर उसका सबसे कम स्कोर भी है. मैच के बाद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने बताया कि सिंह धोनी और जडेजा बीमार हैं. यह खबर विश्व कप का इंतजार कर रहे भारतीय प्रशंसकों को मायूस कर सकती है. 

एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा की बीमारी के बारे में स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, ‘वे (धोनी और जडेजा) दोनों ही काफी बीमार हैं. दोनों अस्वस्थ हैं. वायरस और बैक्टीरिया की चपेट में हैं. बहुत सारी टीमें इस समय ऐसी स्थिति से संघर्ष कर रही हैं.’  धोनी आईपीएल के मौजूदा सीजन में सात पारियों में 100 से अधिक के औसत से 314 रन के साथ चेन्नई के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: आज थम सकती है राजस्थान की खिताबी रेस, हैदराबाद से ‘करो या मरो’ का मुकाबला

आईसीसीसी विश्व कप () इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहा है. महेंद्र सिंह धोनी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दोनों भारतीय टीम का हिस्सा हैं. टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारत समेत सभी टीमों को विश्व कप से पहले वार्मअप मैच भी खेलने हैं. 

प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी चेन्नई की टीम का अगला मुकाबला एक मई को दिल्ली कैपिटल्स से होगा. न्यूजीलैंड के फ्लेमिंग ने कहा कि पिछले दो सप्ताह में टीम ने छह मैच खेले हैं और चार दिन के विश्राम से खिलाड़ियों को फायदा होगा. कीवी कोच ने कहा, ‘हम चार दिन के विश्राम का इंतजार कर रहे थे. मुझे लगता है कि मुंबई (पांच दिन का विश्राम) को इसका फायदा मिला है. हम भी वही करेंगे.’