IPL-12: फाइनल से पहले बोले रोहित, इस सीजन में बस एक बार और...
Advertisement
trendingNow1525670

IPL-12: फाइनल से पहले बोले रोहित, इस सीजन में बस एक बार और...

मुंबई और चेन्नई की टीमें आईपीएल-12 (IPL-12) में चौथी बार भिड़ेंगी. पिछले तीनों मैच मुंबई ने जीते हैं. 

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: आईपीएल-12 (IPL-12) में एक बार फिर मुंबई (Mumbai Indians) और चेन्नई (Chennai Super Kings) की टीमें आमने-सामने होने वाली हैं. इस बार मुकाबला लीग या फाइनल के लिए नहीं, बल्कि ट्रॉफी के लिए हैं. जो भी टीम जीतेगी, खिताब उसके नाम हो जाएगा. रविवार को होने वाले फाइनल में कोई भी टीम जीते, एक रिकॉर्ड भी बनेगा. यह रिकॉर्ड है चौथे खिताब की. आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब कोई टीम चार खिताब जीतेगी. 

मुंबई और चेन्नई की प्रतिद्वंद्विता किसी से छिपी नहीं है. दोनों टीमें तीन-तीन बार की चैंपियन हैं. दोनों टीमें आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी तीन बार भिड़ चुकी हैं. तीनों ही बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई को हराया. जाहिर है, उनकी टीम चेन्नई के खिलाफ ऊंचे मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगी. रोहित शर्मा ने अपनी टीम से एक बार और ऐसा ही खेल देखने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें: कीवी क्रिकेटरों की स्पेशल रणनीति; World Cup 2019 से पहले प्रैक्टिस छोड़ परिवार को दे रहे वक्त

रोहित शर्मा ने शनिवार को ट्वीट कर ना सिर्फ अपनी टीम से बेहतर खेल की अपील की, बल्कि विरोधी टीम के लिए चेतावनी भी जारी कर दी. उन्होंने अपनी टीम के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीर पोस्ट कर लिखा, ‘इस सीजन में बस एक बार और मुंबई इंडियंस, आखिरी बार...’

 

इस बार मुंबई और चेन्नई के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच होना है. मुंबई ने चेन्नई को उसके घरेलू मैदान पर दो बार हराया है. मुंबई की टीम चेन्नई से अपने घर पर भी जीत चुकी है. अब दोनों टीमें तीसरे मैदान पर सामने होंगी. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि मुंबई की टीम फाइनल में जीत का दावेदार होगी. 

मुंबई की टीम क्वालिफायर-1 में चेन्नई को हराकर फाइनल में पहुंची है. जबकि, चेन्नई को क्वालिफायर-1 में हारने के बाद क्वालिफायर-2 में खेलना पड़ा. उसने क्वालिफायर-2 में दिल्ली को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. चेन्नई की टीम आठवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. 

Trending news