बटलर IPL 'मैंकडिंग' के पहले शिकार बने, जानिए इस घटना पर अश्विन ने क्या कहा

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के इतिहास में 'मैंकडिंग' के शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने मैच के दौरान विवादित ढंग से उन्हें आउट किया. 

बटलर IPL 'मैंकडिंग' के पहले शिकार बने, जानिए इस घटना पर अश्विन ने क्या कहा
बटलर उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिए बिना मैंकडिंग से आउट किया.

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के इतिहास में 'मैंकडिंग' के शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने मैच के दौरान विवादित ढंग से उन्हें आउट किया. बटलर उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिए बिना मैंकडिंग से आउट किया. खेल के नियमों के अनुसार तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट दिया लेकिन ऐसे विकेट खेलभावना के विपरीत माने जाते हैं. इसके बाद बटलर और अश्विन के बीच तीखी बहस भी हुई. 

भारतीयों में कपिल देव ने दक्षिण अफ्रीका के पीटर कर्स्टन को 1992-93 की सीरीज के दौरान मैंकडिंग से आउट किया था. वहीं घरेलू क्रिकेट में स्पिनर मुरली कार्तिक ने बंगाल के संदीपन दास को रणजी ट्रॉफी मैच में इसी तरह से आउट किया था. मैच में दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज अगर गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से पहले क्रीज से बाहर निकल आए तो उसे रन आउट करने को मैंकडिंग कहते हैं. 

मैच जीतने के बाद अश्विन ने कहा, "वास्तव में बटलर से कोई विवाद नहीं हुआ था. यह स्वभाविक प्रतिक्रिया थी. मैं तो क्रीज पर भी नहीं था, वह क्रीज छोड़कर चला गया और मेरी तरफ उसने देखा भी नहीं. मैं मानता हूं कि यह गेम बदलने वाला क्षण था." 

आलोचना के शिकार हो रहे अश्विन
आर. अश्विन की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर यूजर्स उन्हें धोखेबाज कह रहे हैं. कमेंट्री बॉक्स भी अश्विन को लेकर बंटा नजर आया. मैथ्यू हेडन ने कहा कि अश्विन ने बहुत निराशाजनक काम किया है, वहीं हर्षा भोगले ने कहा कि उन्होंने गेम के नियमों के अनुसार काम किया.