IPL 2019: हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला, टीम में खेल रहे ये खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुल तीन बदलाव किए हैं. केन विलियम्सन ने इस मैच में मेजबान टीम में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है.

IPL 2019: हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला, टीम में खेल रहे ये खिलाड़ी
(फाइल फोटो)

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने रविवार को यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुल तीन बदलाव किए हैं. रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर रिंकु सिंह, पृथ्वी राज और केसी करियप्पा को मौका दिया गया है. पृथ्वी राज डेब्यू कर रहे हैं.

केन विलियम्सन ने इस मैच में मेजबान टीम में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है. नाइट राइर्ड्स का यह 10वां मैच है. उसे चार में जीत और पांच में हार मिली है. वह छठे स्थान पर है. दूसरी ओर, मेजबान टीम का यह नौवां मैच है. उसे चार में जीत और इतने ही मैचो में हार मिली है. वह तालिका में पांचवें स्थान पर है.

हैदराबाद की टीम अपने घर में पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर जीत की पटरी पर लौटी है और अब उसकी कोशिश कोलकाता के खिलाफ होने वाले इस मैच में भी जीत की लय कायम रखने की होगी.

हैदराबाद के गेंदबाजों ने चेन्नई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए अपने नियमित कप्तान महेंद्र सिह धोनी के बिना उतरी चेन्नई को पांच विकेट पर 132 रन पर रोक दिया और फिर चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता की टीम बेंगलोर से मिली हार के बाद हैदराबाद के खिलाफ वापसी करना चाहेगी.

बेंगलोर से मिले 214 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता को आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर 65 रन और नीतीश राणा ने 46 गेंदों पर 85 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को लगभग जीत के करीब पहुंचा दिया था.

इस सीजन में जब दोनों टीमें पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली थी तो कोलकाता ने रसेल के 19 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की पारी के दम पर छह विकेट से मैच जीता था.

टीम :

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, भुवनेश्वर कुमार, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शहबाज नदीम, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा.

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रिंकु सिंह, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पृथ्वी राज, पीयूष चावला, केसी करियप्पा और हैरी गर्नले.

(इनपुट-आईएएनएस)