IPL 2020: महाराष्ट्र के मंत्री का बड़ा ऐलान- आगे टल सकता है आईपीएल
Advertisement
trendingNow1651432

IPL 2020: महाराष्ट्र के मंत्री का बड़ा ऐलान- आगे टल सकता है आईपीएल

Indian Premier League: आईपीएल 2020 पर कोरोनावायरस का खतरा मंडरा रहा है. यह टी20 लीग 29 मार्च से शुरू होनी है. 

IPL 2020: महाराष्ट्र के मंत्री का बड़ा ऐलान- आगे टल सकता है आईपीएल

नागपुर: मार्च के आखिर में शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) पर कोरोनावायरस का असर पड़ सकता है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने शनिवार को कहा कि देश भर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईपीएल (IPL 2020) का आयोजन बाद में किया जाएगा. टोपे ने कहा, ‘जब बड़ी संख्या में लोग एक जगह जमा होते हैं तो संक्रामक बीमारियों के तेजी से फैलने की आशंका रहती है. ऐसे (आईपीएल) आयोजनों के लिए यह सही समय नहीं है. इसे बाद में आयोजित किया जाना चाहिए.’

  1. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना है.

    इसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है.  

    उद्धाटन मैच मुंबई और चेन्नई की टीमों के बीच खेला जाएगा. 

राजेश टोपे ने यह भी कहा कि आईपीएल (IPL) को स्थगित करने के संबंध में आधिकारिक तौर पर बातचीत चल रही है. जल्द ही इस बारे में कोई घोषणा की जाएगी.  महाराष्ट्र के मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब आईपीएल के शुरू होने में एक महीने से भी कम समय रह गया है. इसका आयोजन 29 मार्च से होने वाला है और पहले मैच में वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: भारतीय टीम घोषित, पांड्या समेत 3 दिग्गजों की वापसी, रोहित को दिया रेस्ट

मंत्री के बयान से ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल का आयोजन तय तारीख पर होगा और कोरोनावायरस से निपटने के लिए हरसम्भव कदम उठाए जाएंगे. गांगुली ने इस बारे में कहा था कि आईपीएल ‘ऑन’ है और बोर्ड टूर्नामेंट के सुचारू आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मिले आधिकारिक आंकडों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोनावायरस के 34 कन्फर्म्ड मामलों की पुष्टि हो चुकी है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से ईएसपीएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोरोनावायरस के सम्बंध में हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है. 

इस संबंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रेंजाइजी, एअरलाइंस, टीम होटल्स, ब्राडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और ऐहतियात बरतने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाएगा. बोर्ड ने यह भी कहा है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैन्स से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो. कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में अब तक लगभग 3200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बढ़ते खतरे के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं.

Trending news