IPL 2020: खत्म हुआ क्रिकेट फैंस का इंतजार, इस दिन जारी होगा आईपीएल मैचों का शेड्यूल

आईपीएल के चेयरमैन (PL governing council chairman) बृजेश पटेल ने शनिवार (5 सितंबर) को ANI न्यूज एंजेसी को बताया है कि आईपीएल 2020 के शेड्यूल की घोषणा रविवार यानि कल 6 सितंबर को की जाएगी.   

IPL 2020: खत्म हुआ क्रिकेट फैंस का इंतजार, इस दिन जारी होगा आईपीएल मैचों का शेड्यूल
(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः आईपीएल सीजन 13 (IPL 2020) को लेकर क्रिकेटप्रेमी काफी एक्साइटेड हैं. कोविड-19 के कारण अप्रैल में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के मैच इस साल सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं. माहामारी के प्रकोप के चलते इस साल आईपीएल सीजन 13 के मैच देश से बाहर दुबई में आयोजित किए जा रहे हैं. हाल ही में IPL 2020 के शेड्यूल को लेकर ताजा अपडेट आया है.  आईपीएल के चेयरमैन (PL governing council chairman) बृजेश पटेल ने शनिवार (5 सितंबर) को ANI न्यूज एंजेसी को बताया है कि आईपीएल 2020 के शेड्यूल की घोषणा रविवार यानि कल 6 सितंबर को की जाएगी. 

क्रिकेट फैन्स काफी लंबे समय से आईपीएल (IPL 2020) का इंतजार रहे हैं. हालांकि इस बार वे अपने पसंदीदा क्रिकेटर को स्टेडियम में जाकर चियर नहीं कर पाएंगे. आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इस बार सारे मैच दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. समाचार एजेंसी एएनआई ने बृजेश पटेल के हवाले से लिखा, '19 सितंबर से UAE में शुरू होने वाले आईपीएल 2020 का शेड्यूल कल (रविवार को) जारी होगा।'

गौरतलब है कि इससे पहले BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि 4 सितंबर (शुक्रवार) को इस लीग का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद जब इसे शनिवार दोपहर तक भी जारी नहीं किया गया तो आईपीएल चेयरमैन ने इसके रविवार को घोषित करने की बात कही है. मालूम हो आईपीएल की सभी टीमें पहले से अरब अमीरात (UAE) पहुंच चुकी हैं और अभ्यास कर रही हैं. कोविड-19 के तीसरे टेस्ट के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की टीम ने शुक्रवार (4 सितंबर) से प्रैक्टिस शुरू कर दी है. 

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके कारण बीसीसीआई ने शेड्यूल के ऐलान में देरी की और माना जा रहा है कि कुछ बदलाव भी किए जाएगें. पिछले हफ्ते ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2 खिलाड़ियों सहित 13 लोगों के COVID-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी. हालांकि, बोर्ड ने यह जानकारी नहीं दी थी कि किस टीम के कितने खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हैं. और न ही किसी के नाम का खुलासा किया था. इन सभी कोरोना संक्रमित सदस्यों को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया है. 

VIDEO