IPL के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, मुंबई में इस तारीख शुरु होगा सीजन का पहला मैच

IPL-13: आईपीएल-2020 का आगाज वानखेड़े स्टेडियम में होगा जहां पहला मैच मुंबई इंडियन्स की टीम खेलेगी.

IPL के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, मुंबई में इस तारीख शुरु होगा सीजन का पहला मैच
इस बार आईपीएल में कुछ और बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 2020 संस्करण के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. पहले बताया जा रहा था कि यह सीजन 23 मार्च को शुरू होगा. वहीं एक तारीख एक अप्रैल भी बताई जा रही थी. लेकिन अब सत्रों से पता चला है कि सीरीज का आगाज 29 मार्च से होगा.

मुंबई इंडियन्स खेलेगी अपना पहला मैच
आईपीएल के सीजन 13 का पहला मैच 29 मार्च को मुम्बई के आइकोनिक वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इडियंस टीम अपने घर में खेलते हुए खिताब बचाने के अपने अभियान का आगाज करेगी. वैसे अभी तक आईपीएल की साइट पर पूरा आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking 2019: विराट रहे साल के अंत में टॉप पर, ये भारतीय रहे पहले 10 में 

तय हो गई है तारीख
दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआत की तारीख 29 मार्च तय कर दी गई है. अधिकारी ने कहा, "मुझे बताया गया है कि आईपीएल के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुम्बई में होगा."

इन टीमों के खिलाड़ी नहीं खेल सकेंगे
इसका मतलब यह होगा कि शुरुआत में मैच खेलने वाली कुछ टीमों को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. इसका कारण यह है कि उस समय ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज चल रही होगी और इसी तरह इंग्लैंड एवं श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज खेल रही होंगी, जिसका समापन 31 मार्च को होगा.

क्या बदलाव होगा इस बार
एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि आईपीएल गवर्निग काउंसिल एक बार फिर पुराने फारमेट के आधार पर डबल हेडर का आयोजन करेगा और यह टूर्नामेंट 1 अप्रैल से शुरू होगा. आईपीएल गवर्निग काउंसिल इस सीजन में अधिक से अधिक डबल हेडर कराने के पक्ष में है क्योंकि उसका मानना है कि उसेस दर्शकों को अच्छा व्यूइंग टाइम मिल सकेगा.
(इनपुट आईएएनएस)