ये दिग्गज आखिरी बार आ रहे IPL में खेलते हुए नजर? इसके बाद नहीं खरीदेगी कोई टीम!

IPL 2021 में कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे खेल रहे हैं जिनकी उम्र काफी ज्यादा हो चुकी है और उनको अगले टूर्नामेंट में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.   

ये दिग्गज आखिरी बार आ रहे IPL में खेलते हुए नजर? इसके बाद नहीं खरीदेगी कोई टीम!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) खेलने का ख्वाब हर क्रिकेटर्स को होता है. इसकी वजह है इस के जरिए मिलने वाली बेशुमार दौलत और शोहरत. भारतीय क्रिकेट के लिए इस टी-20 लीग में अच्छा प्रदर्शन करना टीम इंडिया (Team India) का टिकट पाने की पहली सीढ़ी माना जाता है. आज से आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की शुरुआत हो रही है. वहीं टूर्नामेंट का 14वां सीजन कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए आखिरी साबित हो सकता है. 

अंबाती रायडू

35 साल के अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के अहम खिलाड़ी रहे हैं, उन्हें मैच विनर तक बुलाया जाता रहा है. आईपीएल के पहले हाफ में रायडू का फॉर्म ठीक-ठाक रहा था और उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बेहतरीन पारी भी खेली थी. लेकिन यूएई की पिचों पर रायडू फ्लॉप रहते हैं. येलो आर्मी के साथ-साथ रायडू का भी पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा है, ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि इस साल वो आखिरी बार आईपीएल (IPL) खेल सकते हैं.

पीयूष चावला 

पीयूष चावला (Piyush Chawla) को साल 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने 6.75 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था, लेकिन साल 2020 में वो टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. 7 मैचों में उनकी झोली में महज 6 विकेट ही आए. शायद उनकी गेंदबाजी की धार पहले से कम हो गई है. इसके बाद इस साल के आईपीएल के लिए चावला को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया. लेकिन उन्हें खेलने के लिए मौके ही नहीं दिए जा रहे. अगर यही प्रदर्शन बरकरार रहा तो उन्हें इस टी-20 टूर्नामेट को अलविदा कहना होगा. 

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्होंने ने यूएई में खेले गए आईपीएल के 12 मैचों सिर्फ 196 रन बनाए थे. इस साल वो चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने उन्हें अपनी टीम में लिया. लेकिन अबतक उन्हें मौका नहीं दिया गया है. 35 साल के उथप्पा के प्रदर्शन पर उम्र का असर दिख रहा है. अगर चेन्नई टीम में रहते हुए उन्होंने कुछ खास नहीं किया तो ये फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर सकती है.

हरभजन सिंह

40 साल के हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) साल 2020 में निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेल पाए थे. इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने उन्हें रिलीज कर दिया था. जिसके बाद ऑक्शन में उन्हें केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया. अबतक जितने भी मैचों में भज्जी को केकेआर ने मौका दिया है उनमें वो कुछ खास नहीं कर पाएं हैं. ऐसे में ये खिलाड़ी इस टीम से भी अगले साल रिलीज किया जा सकता है. 

 

VIDEO-

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.