IPL 2024 के 3 युवा विध्वंसक बल्लेबाज, जिन्होंने अपने शानदार खेल से खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा
Advertisement
trendingNow12259117

IPL 2024 के 3 युवा विध्वंसक बल्लेबाज, जिन्होंने अपने शानदार खेल से खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों का तबाही मचाई है. इस सीजन में गेंदबाज बचने का रास्ता ढूंढते नजर आए हैं. 3 युवा खिलाड़ियों ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से सबका दिल जीता और यह बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए जल्द ही डेब्यू करते हुए नजर आ सकते हैं.

IPL 2024 के 3 युवा विध्वंसक बल्लेबाज, जिन्होंने अपने शानदार खेल से खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

IPL 2024 Emerging Young Cricketers : आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों का तबाही मचाई है. इस सीजन में गेंदबाज बचने का रास्ता ढूंढते नजर आए हैं. कई युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिग्गजों का भी दिल जीता. कुछ ने तो अपने टैलेंट से सभी को हैरान कर दिया और अब प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया का दरवाजा भी खटखटा दिया है. आइए जानते हैं उन 3 युवा बल्लेबाजों के बारे में, जिन्होंने आईपीएल 2024 में गेंदबाजों की बेहरमी से धुनाई की और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ तक पहुंचाने में मिडिल ऑर्डर भारतीय बल्लेबाज रियान पराग का अहम रोल रहा है. उन्होंने मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है. कई मुकाबलों में उन्होंने अपनी बैटिंग से टीम को जीत तक भी पहुंचाया है. 23 साल के रियान पराग ने अब तक इस आईपीएल सीजन के खेले 14 मैचों की 12 पारियों में 531 रन बनाए हैं. वह राजस्थान के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो 500 प्लस रन बनाने में कामयाब हुए हैं. नाबाद 84 रन के बेस्ट स्कोर के साथ उन्होंने 4 अर्धशतक भी ठोके हैं.

अभिषेक शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक ओपनर अभिषेक शर्मा ने भी टीम इंडिया के लिए दावेदारी ठोक दी है. उनका बल्ला इस सीजन में गजब चला है. अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग करते हुए ट्रेविस हेड के साथ मिलकर गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं. 23 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज ने 14 मैचों की 13 पारियों में 3 अर्धशतक के साथ 470 रन ठोके हैं. उन्होंने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. बेस्ट स्कोर नॉटआउट 75 रन रहा. हैदराबाद की टीम को पहले क्वालीफायर में हार झेलनी पड़ी. हालांकि, उसके पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है. टीम क्वालीफायर-2 में RCB vs RR मैच की विजेता से भिड़ेगी.

आशुतोष शर्मा

टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने इस सीजन टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है. 25 साल के इस बल्लेबाज ने साथी शशांक सिंह के साथ मिलकर केकेआर के खिलाफ एक लीग में असंभव दिख रही जीत दिलाई थी. उनके आंकड़े देखें तो भले ही उन्होंने 9 पारियों में 189 रन बनाए, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट कमाल का रहा. यह रन आशुतोष ने 167 के स्ट्राइक रेट से बनाए. उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी देखने को मिला.

Trending news