IPL 2024: कप्तानी पर दबाव, टीम Playoffs से बाहर होने के करीब, केएल राहुल पर आया LSG का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow12251390

IPL 2024: कप्तानी पर दबाव, टीम Playoffs से बाहर होने के करीब, केएल राहुल पर आया LSG का बड़ा बयान

KL Rahul Captaincy: केएल राहुल अपने स्ट्राइक रेट की वजह से चर्चा में रहे हैं और वह 13 मैचों में तीन अर्धशतक से 136.36 के स्ट्राइक रेट से इस सीजन में 465 रन बनाकर सातवें सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन फिर भी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है.

IPL 2024: कप्तानी पर दबाव, टीम Playoffs से बाहर होने के करीब, केएल राहुल पर आया LSG का बड़ा बयान

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के सहायक कोच लांस क्लूजनर ने कहा कि टीम के कप्तान केएल राहुल भले ही थोड़ा हताश हों लेकिन बल्ले से उन्होंने बिल्कुल भी खराब प्रदर्शन नहीं किया है, क्योंकि विकेट गिरने के कारण उन्हें अपनी आक्रामकता पर लगाम रखने के लिए बाध्य होना पड़ा.

Playoffs से बाहर होने के करीब LSG 

केएल राहुल अपने स्ट्राइक रेट की वजह से चर्चा में रहे हैं और वह 13 मैचों में तीन अर्धशतक से 136.36 के स्ट्राइक रेट से इस सीजन में 465 रन बनाकर सातवें सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन फिर भी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है.

केएल राहुल पर आया LSG का बड़ा बयान

शुक्रवार को सातवें स्थान पर चल रही लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) से भिड़ेगी जो दोनों टीमों के लिए इस आईपीएल का अंतिम ग्रुप मैच होगा. क्लूजनर ने वानखेडे स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के ट्रेनिंग सेशन के दौरान कहा, ‘केएल राहुल ने टूर्नामेंट के दौरान कुछ बेहतरीन प्रदर्शन दिए हैं. काफी दफा उसे पारी को संवारना पड़ा है, क्योंकि हमने काफी विकेट गंवा दिए थे. हमने उसे उसका नैसर्गिक खेल नहीं खेलने दिया.’

राहुल पर कप्तानी का दबाव

यह प्रतिक्रिया उनकी इस सवाल पर आयी जिसमें पूछा गया था कि क्या राहुल पर कप्तानी और रन जुटाने की भूमिका का बोझ था. उन्होंने कहा, ‘बैठकर यह सोचना आसान है कि उसका टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा, लेकिन अगर आप उसके रनों को देखो तो ये वास्तव में इतने बुरे नहीं हैं क्योंकि आपको परिस्थितियों को भी देखना होगा जिसमें उसे बल्लेबाजी करनी पड़ी.’ केकेआर से 98 रन से हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को सनराइजर्स हैदराबाद ने दस विकेट से और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रन से हराया. सातवें स्थान पर काबिज लखनऊ का नेट रनरेट माइनस 0 . 787 है, जबकि छठे स्थान की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का रनरेट 0 . 387 है. पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी. नए कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ इस सीजन में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. अब तक 13 मैचों में बस चार जीत सकी मुंबई इंडियंस शुक्रवार को जीत जाती है तो उसके दस अंक होंगे जिससे वह आखिरी स्थान पर रहने से बच सकती है.

Trending news