जीडीपी के आंकड़े बल्ले-बल्ले, पीएम मोदी ने भी जताई खुशी
Advertisement
trendingNow12271072

जीडीपी के आंकड़े बल्ले-बल्ले, पीएम मोदी ने भी जताई खुशी

Breaking News Live Updates 31 May: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

जीडीपी के आंकड़े बल्ले-बल्ले, पीएम मोदी ने भी जताई खुशी
LIVE Blog

News Brief: उत्तर भारत आग का गोला बना हुआ है. गर्मी और लू (Heatwave) से लोग तप रहे हैं. गर्मी से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. दूसरी ओर कुल्लू-मनाली में बारिश और रोहतांग में ताजा बर्फबारी हुई है. हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में मौसम एक बार फिर सुहाना हो गया है. कुछ जगहों पर हुई बारिश और ताजा बर्फबारी ने गर्म मौसम को कूल-कूल कर दिया है.

31 May 2024
23:50 PM

जीडीपी के आंकड़े बल्ले-बल्ले, पीएम मोदी ने भी जताई खुशी

प्- रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2023-24 में उच्च जीडीपी वृद्धि की सराहना करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह अर्थव्यवस्था में मजबूत गति को रेखांकित करता है जो कि आगे और तेजी से बढ़ने की ओर अग्रसर है. उन्होंने एक पोस्ट में कहा, "जैसा कि मैंने कहा है, यह आने वाली चीजों का सिर्फ एक ट्रेलर है." 

- आधिकारिक आंकड़ों से शुक्रवार को यह पता चला कि भारत की अर्थव्यवस्था ने जनवरी-मार्च तिमाही में 7.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जिससे वित्त वर्ष 24 के लिए वार्षिक विकास दर 8.2 प्रतिशत हो गई. इसका मुख्य कारण विनिर्माण क्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन को माना जा रहा है. मोदी ने कहा, "2023-24 के लिए चौथी तिमाही के जीडीपी विकास के आंकड़े हमारी अर्थव्यवस्था में मजबूत गति दिखाते हैं जो आगे और तेजी से बढ़ने को तैयार है. 

- पीएम ने आगे कहा कि हमारे देश के मेहनती लोगों को इसके लिए धन्यवाद. वर्ष 2023-24 के लिए 8.2 प्रतिशत की वृद्धि इस बात का उदाहरण है कि भारत विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था बना हुआ है.

23:09 PM

इजराइली कंपनी की ओर से भारतीय चुनावों में हस्तक्षेप करने के प्रयास को रोका गया: ओपनएआई

- चैटजीपीटी के निर्माता ‘ओपनएआई’ ने कहा है कि उसने भारतीय चुनावों पर केंद्रित गुप्त अभियानों में ‘कृत्रिम बुद्धिमत्ता’ (एआई) के भ्रामक इस्तेमाल को रोकने के लिए 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप इसका इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या में कोई उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हुई.

22:46 PM

एआई का इस्तेमाल कर चीन से भारत के खिलाफ किया जा रहा था दुष्प्रचार, खुलासा

कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के जरिए सोशल मीडिया में हेरफेर कर भारत सरकार की आलोचना करने से लेकर खालिस्तान स्वतंत्रता आंदोलन का समर्थन करने वाले चीन स्थित नेटवर्क का खुलासा हुआ है. चीन में बनाए गए इस नेटवर्क ने ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, यूके और नाइजीरिया सहित दुनिया भर में सिख समुदाय को निशाना बनाया.

- मेटा (पूर्व में फेसबुक) के अनुसार, आरोपी फेसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मुख्य रूप से अंग्रेजी और हिंदी में समाचार और वर्तमान घटनाओं के बारे में पोस्ट करते थे. इसमें एआई से बनाई गई तस्वीरेें भी शामिल थीं. नेटवर्क में शामिल अकाउंट द्वारा अक्सर पंजाब में बाढ़, दुनिया भर में सिख समुदाय, खालिस्तान स्वतंत्रता आंदोलन, कनाडा में खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या और भारत सरकार की आलोचना के बारे में पोस्ट किया जाता था.

- मामले में कार्रवाई करते हुए मेटा ने 37 फेसबुक अकाउंट, 13 पेज, पांच ग्रुप और इंस्टाग्राम पर नौ अकाउंट हटा दिए. मेटा ने कहा कि इस ऑपरेशन ने सिखों के रूप में खुद को पेश करने, सामग्री पोस्ट करने और पेज और ग्रुप को मैनेज करने के लिए समझौता किए और फर्जी अकाउंट का इस्तेमाल किया.
उन्होंने "ऑपरेशन के" नामक एक काल्पनिक कार्यकर्ता आंदोलन बनाया. इसमें न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया आदि देशों में सिखों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया.

- कंपनी ने कहा कि उसने कंटेट के व्यूअर्स तक पहुंचने के पहले ही अपने प्लेटफॉर्म से इस गतिविधि को हटा दिया. सिर्फ़ मेटा ही नहीं, बल्कि माइक्रोसॉफ्ट की एक टीम ने पिछले महीने चेतावनी दी थी कि चीन एआई का इस्तेमाल कर भारत, अमेरिका और अन्य देशों में अपने हितों की पूर्ति के लिए कंटेंट तैयार करेगा और उसका प्रचार करेगा.

- माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार, चीन फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट का इस्तेमाल कर मतदाताओं से यह जानने की कोशिश कर रहा है कि उन्हें किस बात से सबसे ज्यादा फर्क पड़ता है, ताकि वह विभाजन पैदा कर चुनाव के नतीजों को प्रभावित कर सके.

22:03 PM

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मानी अपनी हार : जेपी नड्डा

- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सातवें और अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस के एग्जिट पोल की चर्चा में शामिल नहीं होने के फैसले की आलोचना की. उन्होंने सातवें चरण के मतदाताओं से अपील की है कि कोई भी कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करे. नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के फैसले से स्पष्ट हो गया है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है और भारत की सबसे पुरानी पार्टी को उस बच्चे की तरह व्यवहार करना शोभा नहीं देता, जिसका खिलौना छीन लिया गया हो.

- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "सातवें चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर एग्जिट पोल में शामिल न होने का कांग्रेस का निर्णय इस बात की स्पष्ट पुष्टि है कि कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव परिणाम स्वीकार कर लिए हैं.

- यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि कांग्रेस आम तौर पर उस समय चुनाव से बाहर हो जाती है, जब उसे नतीजे अपने पक्ष में आने की उम्मीद नहीं होती है, अगर उसे लगता है कि उसके पास कोई बाहरी मौका भी है तो उसे कोई अफसोस नहीं होता है. उनका पाखंड किसी को भी हजम नहीं होता.

17:15 PM

प्रज्वल रेवन्ना को 6 जून तक कोर्ट ने SIT हिरासत में भेजा

अश्लील वीडियो मामले में निलंबित जेडी (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है. 

14:35 PM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर

अंतरधार्मिक जोड़े को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत, अंतरधार्मिक जोड़े को विशेष विवाह अधिनियम के तहत कोर्ट मैरिज करने से नहीं रोका जा सकता, कोर्ट ने कहा ऐसे मामलों में जरूरी नहीं है कि अंतरधार्मिक जोड़े को धर्म परिवर्तन करना पड़े, हाईकोर्ट ने मामले में याची अंतरधार्मिक जोड़े को सुरक्षा दिए जाने का भी दियानिर्देश, याचियों ने परिवार वालों से जान का खतरा जताते हुए हाईकोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाईथी, जस्टिस ज्योत्सना शर्मा की सिंगल बेंच ने दियाआदेश।

14:15 PM

LDA NEWS: लखनऊ

LDA में आएगी 7 हजार आवासीय प्लाटों की योजना। वेलनेस और आईटी सिटी में बेचेगा LDA प्लॉट। वेलनेस सिटी में 3 हजार प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। आईटी सिटी में 4 हजार प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। सुल्तानपुर रोड पर 1337 एकड़ में वेलनेस सिटी योजना। 1582 एकड़ में विकसित होनी है आईटी सिटी योजना।

13:52 PM

Breaking- Fatehpur: फतेहपुर में दबंगई

70 साल की बुजुर्ग महिला पर एक दर्जन के लगभग लोगों ने किया हमला. जमीन पर अवैध कब्जे का विरोध करना पड़ा महंगा. घर के बाहर बैठी थी महिला. गला-दबाकर जमकर पीटा. दोनों पक्षों से जमकर हुई मारपीट. युवकों और महिलाओं ने जमकर पीटा. बीच-बचाव करने पर घरवालों के साथ भी की मारपीट. पीड़ित परिवार ने एसपी से की शिकायत. ललौली थाना क्षेत्र के सिधांव गांव का मामला.

13:40 PM

Mathura News: मथुरा न्यूज़

मथुरा के जिला अस्पताल से फरार हुआ मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ आरोपी। आरोपी के फरार होने की सूचना पर पुलिस महक में मचा हड़कंप । आप को बता दें मथुरा में पुलिस ने एक इनामी बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था । जिसे उपचार के लिए मथुरा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जानकारी के अनुसार उपचार के दौरान पुलिस कस्टडी से आरोपी फरार हो गया है ।

13:32 PM

16000 Kerala government employees retiring today: एक साथ 16000 लोग रिटायर

केरल सरकार के 16,000 से अधिक कर्मचारी आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं. केरल सरकार के 16,000 से अधिक कर्मचारी आज शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. सेवानिवृत्त होने वालों में कर्मचारियों और अफसरों में राज्य सचिवालय सहित विभिन्न राज्य सरकार के कार्यालयों में काम करने वाले डॉक्टर, पुलिस अधिकारी, शिक्षक, क्लर्क, ड्राइवर, चपरासी और अन्य स्टाफ शामिल हैं. दरअसल केरल में, सभी राज्य सरकार के कर्मचारी 56 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होते हैं. संयोग से, वे सभी जिनकी जन्मतिथि मई में होती है और 56 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुके हैं, 31 मई को सेवानिवृत्त होते हैं. और इस बार, 16,000 से अधिक कर्मचारी एक ही समय में सेवानिवृत्त हो रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में सेवानिवृत्त होने का एकमात्र कारण कई दशक पहले स्कूल में प्रवेश के समय उनके माता-पिता द्वारा दर्ज की गई जन्मतिथि है.

13:13 PM

Swati Maliwal Vibhav case: दिल्ली HC ने आदेश सुरक्षित रखा

स्वाती मालीवाल की पिटाई के आरोपी और सीएम केजरीवाल के पीए बिभव की याचिका की मेन्टेनबिल्टी पर दिल्ली HC ने आदेश सुरक्षित रखा. कोर्ट पहले ये तय करेगा कि बिभव की याचिका सुनवाई लायक है या नहीं. दिल्ली पुलिस की ओर से याचिका का ये कहते हुए विरोध किया गया है कि बिभव की याचिका सुनवाई लायक नहीं है.

13:01 PM

Swati Maliwal Case HC

स्वाति मामले की दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई बिभव के वकील ने हाईकोर्ट में कहा, 'गिरफ्तारी से पहले गिरफ्तारी के आधार/ वजह आरोपी को नहीं बताया गया. गिरफ्तारी के आधार को लिखित मे दर्ज करना है. सीआरपीसी 41 के नियमों का उल्लंघन हुआ है'. वहीं ASG संजय जैन ने कहा- 'कोर्ट के सामने लगाई रिमांड अर्जी में गिरफ्तारी के आधार हमने बताए है.'

12:41 PM

Uttarkashi Accident: उत्तरकाशी में हादसा

उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डबरानी के पास चट्टान गिरने के कारण कुछ लोगों की दबने की खबर. जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राहत एवं बचाव टीमो को तत्काल मौके पर पहुंचने के दिए निर्देश. उक्त स्थान से तीन घायलों को 108एम्बुलेंस सेवा से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी पहुंचाया जा रहा. पुलिस,SDRF, NDRF,108 एम्बुलेंश, राजस्व टीम ,आपदा QRT टीम घटना स्थल के लिए रवाना.

12:29 PM

Shahi Eidgah-Krishna Janmabhoomi विवाद

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर. श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई पूरी. वाद की पोषणीयता को चुनौती देने वाली अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी. सभी पक्षों की बहस के बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया. मथुरा कोर्ट में दाखिल 18 वाद की एक साथ हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. मुस्लिम पक्ष ने वाद की पोषणीयता को ऑर्डर 7 रूल 11 के तहत दी है चुनौती. अब हाईकोर्ट को मुख्य रूप से यह तय करना है कि मथुरा कोर्ट में दाखिल वाद सुनवाई योग्य है या नहीं.

12:20 PM

Tirunelveli, Tamil Nadu Blast: तमिलनाडु में धमाका

तमिलनाडु में एक दुकान में गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया. विस्फोट की वजह से दुकान में आग लग गई। और आग में 6 लोग झुलस गए. जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में 2 दुकानें जलकर राख हो गईं. सिलेंडर में हुए धमाके के बाद लोगों में अफरा तफरी मच गई. हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिग्रेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया.

11:59 AM

Heatwave death toll : हीट वेव से मौत

देशभर में भीषण गर्मी और लू से हर कोई परेशान है. कई शहरों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है. बिहार के जहानाबाद की बात करें तो यहां 6 लोगों की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि भीषण गर्मी के चलते उनकी मौत हुई. वहीं एमपी में भी गर्मी कहर भरपा रही है. यहां ग्वालियर में लू लगने से 2 बच्चों की मौत हो गई. इसके अलावा राजस्थान के जयपुर में एक दिन में ही हीटस्ट्रोक के 178 मामले सामने आए. भीषण गर्मी के चलते एक शख्स को जान भी गंवानी पड़ी.

 

11:50 AM

Delhi Police news: नारकोटिक्स यूनिट में तैनात पुलिसकर्मी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स यूनिट में तैनात 5 पुलिसकर्मियों को साउथ वेस्ट जिले की पुलिस ने किया गिरफ्तार. सीनियर अधिकारी के मुताबिक शराब तस्कर को पकड़ कर छोड़ने के लिए 10, लाख रुपए लिए, फिर छोड़ दिया. एक पुलिसकर्मी जिसका नाम दीपक दहिया है, उसे लाइन हाजिर किया गया. जबकि 5 पुलिसकर्मी अशोक, विकास दहिया, मनीष, दीपक व राजकुमार गिरफ्तार हुए. शराब तस्करी में दो पुलिसकर्मी भी शामिल थे. एक दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल और दूसरा हरियाणा पुलिस का है. उनकी सरकारी नौकरी चले जाने का डर दिखाकर ये पैसा वसूला गया था.

 

11:25 AM

Swati Maliwal case: स्वाती मालीवाल पिटाई मामला

स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के आरोप में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली बिभव कुमार की अर्जी पर दिल्ली HC में सुनवाई अभी टली. जस्टिस नवीन चावला की बेंच ने कहा कि चूंकि इस केस में शिकायतकर्ता सांसद है. इसलिए इस अर्जी को MP/MLA से जुड़े मामले की सुनवाई करने वाले जज को ट्रांसफर करना बेहतर होगा. जस्टिस नवीन चावला की बेंच ने याचिका को सुनवाई के लिए लिए जस्टिस स्वर्णकान्ता शर्मा की बेंच को भेजा.

11:01 AM

Delhi Water Crisis: दिल्ली जलसंकट

दिल्ली में जल संकट के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने SC में अर्जी दायर की. AAP सरकार ने कोर्ट से मांग की है कि वो हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और यूपी सरकार को निर्देश दे कि वो एक महीने के लिए दिल्ली को अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराए अभी याचिका सुनवाई के लिए लिस्ट नहीं हुई है.

10:22 AM

Jaipur News: जयपुर न्यूज़

जयपुर में अवैध निर्माणों के विरूद्ध जेडीए प्रशासन की कार्रवाई. JDA ज़ोन-12 में निर्माणाधीन अवैध फ़ैक्ट्री सीज. सरना डूंगरी इण्डस्ट्रियल एरिया में अवैध निर्माण. CC महेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में की गई कार्रवाई. 3 अलग-अलग स्थानों पर बनायी जा रही फैक्ट्रियों को किया सीज. रामेदव नगर, सरना डूंगरी में प्लास्टिक दाना फ़ैक्ट्री सीज. रामा इंडस्ट्रियल एरिया में निर्माणाधीन फ़ैक्ट्री को किया सीज.

10:08 AM

Female sterilisation negligence case: नसबंदी के बावजूद गर्भवती

बांसवाड़ा में नसबंदी के बाद भी महिला हुई गर्भवती. 17 माह पहले महिला ने कराया था नसबंदी का ऑपरेशन. गांगड़तलाई सीएचसी में लगे कैंप में महिला का हुआ था ऑपरेशन. ऑपरेशन में हुई लापरवाही. जिस वजह से महिला हुई गर्भवती. महिला और उसके परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप. महिला के पहले से ही है चार बच्चे.

09:40 AM

Karnataka Sex Scandal: प्रज्जवल रेन्ना का पोटेंसी टेस्ट कराने की तैयारी

महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना को, जर्मनी से यहां पहुंचने के कुछ मिनट बाद ही इस मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है. प्रज्वल रेवन्ना के म्यूनिख से बेंगलुरु लौटते ही उन्हें पूछताछ के लिए CID (अपराध जांच विभाग) के कार्यालय ले जाया गया. SIT प्रज्वल की ‘पोटेंसी’ (पुंसत्व) जांच कराने पर भी विचार कर रही है. जन प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत प्रज्वल और उनकी मां भवानी रेवन्ना की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगी. म्यूनिख से बेंगलुरु पहुंचने से पहले हासन के सांसद ने गिरफ्तारी से बचने का अंतिम प्रयास करते हुए जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था. प्रज्वल के खिलाफ यौन शोषण के तीन मामले दर्ज हैं, जबकि उनकी मां ने कथित अपहरण के मामले में अग्रिम जमानत का अनुरोध किया है। हालांकि भवानी प्रज्वल से जुड़े मामले में आरोपी नहीं हैं लेकिन एसआईटी उनकी कथित भूमिका की जांच करना चाहती है। इसी मामले में भवानी के पति और होलेनरसीपुरा के विधायक एच डी रेवन्ना को गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उन पर अपने घर की उस रसोइया का यौन उत्पीड़न करने का भी आरोप है, जिसका यौन शोषण करने का आरोप उनके बेटे पर भी है.

09:15 AM

Kanyakumari Vivekananda Mandapam: कन्याकुमारी लाइव अपडेट

पर्यटकों को प्रतिबंधों के साथ कन्याकुमारी विवेकानन्द मंडपम जाने की अनुमति दी गई. प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के कारण भारी स्क्रीनिंग के बाद विवेकानन्द मंडपम में प्रवेश की अनुमति दी गई. हालांकि इस दौरान सैलानियों को सेल फोन से वीडियो लेने और कैमरा ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा.

09:10 AM

Amethi News: अमेठी न्यूज़

अमेठी में तेज़ रफ़्तार पिकअप वाहन ने पिता-पुत्र को मारी जोरदार टक्कर. जोरदार टक्कर में पुत्र की हुई मौत, घायल पिता का चल रहा है इलाज. बताया जा रहा है की टायर बदलते समय तेज़ रफ़्तार अनियंत्रित मैजिक ने युवक को मारी जोरदार टक्कर. जिससे युवक की हुई मौत सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा. मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पूरे प्रेमशाह गांव के पास की है घटना.

09:10 AM

SWATI MALIWAL CASE : केजरीवाल के पीए की कोर्ट में पेशी

स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीए विभव कुमार को तीन दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद आज तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

08:50 AM

Heatwave update death toll: मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा

देशभर में भीषण गर्मी और लू से हर कोई परेशान है. कई शहरों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है. बिहार के जहानाबाद की बात करें तो यहां 6 लोगों की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि भीषण गर्मी के चलते उनकी मौत हुई. वहीं एमपी में भी गर्मी कहर भरपा रही है. यहां ग्वालियर में लू लगने से 2 बच्चों की मौत हो गई. इसके अलावा राजस्थान के जयपुर में एक दिन में ही हीटस्ट्रोक के 178 मामले सामने आए. भीषण गर्मी के चलते एक शख्स को जान भी गंवानी पड़ी. 

08:25 AM

Shri Krishna Janmbhumi vivad:  श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामला

श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई. शाही ईदगाह कमेटी के वकील करेंगे बहस.

08:18 AM

Prajwal Revanna’s return : प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार

यौन शोषण के आरोप में रेवन्ना गिरफ्तार. भारत लौटते ही प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार. बेंगलुरु एयरपोर्ट से रेवन्ना की गिरफ्तारी. रेवन्ना को SIT दफ्तर लाया गया. आज ही प्रज्वल की कोर्ट में होगी पेशी. 38 दिन बाद प्रज्वल रेवन्ना की हुई वापसी. एयरपोर्ट पर मीडिया के कैमरों को देखते ही उसने अपना मुंह घुमा लिया. fallback

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news