IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई बनाम लखनऊ, रोहित पिछली 6 पारियों में नाकाम, जानिए किस टीम का पलड़ा भारी
Advertisement
trendingNow12251953

IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई बनाम लखनऊ, रोहित पिछली 6 पारियों में नाकाम, जानिए किस टीम का पलड़ा भारी

IPL 2024, MI vs LSG: मुंबई इंडियंस (MI) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच अब तक पांच मैच खेले गए हैं. इनमें से 4 मैच में लखनऊ और महज 1 मैच में मुंबई को जीत मिली है. KKR से 98 रन से हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकेट से और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रन से हराया. 

IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई बनाम लखनऊ, रोहित पिछली 6 पारियों में नाकाम, जानिए किस टीम का पलड़ा भारी

IPL 2024, MI vs LSG: IPL प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस (MI) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम पर अपने आखिरी मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने की कोशिश करेंगी. मुंबई इंडियंस (MI) काफी पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स अगर आखिरी मैच में भारी अंतर से जीत दर्ज करती है तो भी उसके अंतिम चार में पहुंचने की संभावना बहुत कम है. तीन मैचों में लगातार हार से लखनऊ ने अंक भी गंवाए और रनरेट भी खराब हो गया.

मुंबई और लखनऊ में किस टीम का पलड़ा भारी?

मुंबई इंडियंस (MI) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच अब तक पांच मैच खेले गए हैं. इनमें से 4 मैच में लखनऊ और महज 1 मैच में मुंबई को जीत मिली है. KKR से 98 रन से हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकेट से और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रन से हराया. सातवें स्थान पर काबिज लखनऊ का नेट रनरेट -0.787 है, जबकि छठे स्थान की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का रनरेट +0.387 है.

मुंबई के फैंस में काफी आक्रोश

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी. नए कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ इस सीजन में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. अब तक 13 मैचों में बस चार जीत सकी मुंबई इंडियंस शुक्रवार को जीत जाती है तो उसके 10 अंक होंगे, जिससे वह आखिरी स्थान पर रहने से बच सकती है. सीजन से पहले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपे जाने से मुंबई के फैंस में काफी आक्रोश था जिसका टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा.

रोहित पिछली छह पारियों में नाकाम

मुंबई के बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (13 मैचों में 20 विकेट)दूसरे गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित नहीं कर सके. इस मैच में फोकस वर्ल्ड कप टीम में शामिल पांड्या, रोहित , बुमराह और सूर्यकुमार यादव पर रहेगा. रोहित पिछली छह पारियों में नाकाम रहे हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 19 रन रहा. वहीं, पांड्या भी हरफनमौला की भूमिका बखूबी नहीं निभा सके. सूर्यकुमार यादव ने तीन अर्धशतक और एक शतक जमाकर आत्मविश्वास हासिल किया है.

एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई लखनऊ सुपर जायंट्स 

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने तीन अर्धशतक समेत 136.36 के स्ट्राइक रेट से 465 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट हालांकि चर्चा का विषय रहा. निकोलस पूरन (168.92 के स्ट्राइक रेट से 424 रन) ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन एक टीम के रूप में टीम नाकाम रही.

Trending news