IPL 2024: RCB लगभग आउट! इन IPL टीमों पर भी बाहर होने का मंडरा रहा खतरा, जानिए पूरा समीकरण
Advertisement

IPL 2024: RCB लगभग आउट! इन IPL टीमों पर भी बाहर होने का मंडरा रहा खतरा, जानिए पूरा समीकरण

IPL 2024 Equation: आईपीएल 2024 के 39 मुकाबले खेले जा चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत से ही जीत की लय बरकरार रखते हुए टॉप पर अपनी जगह पक्की की हुई है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 8 मैचों में सिर्फ 1 जीत के साथ सबसे नीचे है.

IPL 2024: RCB लगभग आउट! इन IPL टीमों पर भी बाहर होने का मंडरा रहा खतरा, जानिए पूरा समीकरण

IPL 2024 Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 के 39 मुकाबले खत्म हो चुके हैं. यहां से प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों की रेस बेहद दिलचस्प होने वाली है. राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई होने के मुहाने पर खड़ी है. टीम अगर अगला मैच जीत लेती है तो इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ में पहुंचना बेहद ही मुश्किल नजर आ रहा है. सिर्फ आरसीबी ही नहीं, मुंबई इंडियंस समेत और भी टीमें ऐसी हैं जिन पर अभी से टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

RCB की हालत खस्ता

फाफ डु प्लेसी की कप्तानी में आईपीएल खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का बेहद खराब प्रदर्शन रहा है. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो टीम को 8 में से 7 मैचों में हार मिली है. टीम को अभी 6 मैच और खेलने हैं. अगर आरसीबी को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे और रनरेट बेहतर करने पर भी काम करना होगा. अगर आरसीबी ऐसा करने में कामयाब हो जाती है तो भी बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा, क्योंकि किसी भी टीम को सीधे क्वालीफाई करने के लिए 16 अंकों की जरूरत होती है, लेकिन आरसीबी के बचे हुए मैचों की जीत मिलाकर भी सिर्फ 14 ही अंक हो पाएंगे. ऐसे में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना यहां से नामुमकिन लग रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी खूंखार टीमों से भी आरसीबी का मुकाबला होना है.

ये टीमें भी हो सकती हैं बाहर

आरसीबी के अलावा मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स पर भी बाहर होने का खतरा अभी से मंडराने लगा है. पंजाब किंग्स के 8 मैचों में 2 जीत के साथ सिर्फ 4 अंक हैं. टीम को बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे तब जाकर प्लेऑफ की रेस में टीम बनी रहेगी. वहीं, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने 8 में से 3 मैच जीते हैं. इन दोनों ही टीमों को आगामी 6 मैचों में कम से कम 5 जीत दर्ज करनी होंगी तब प्लेऑफ की रेस में बनी रहेंगी. अगर एक से ज्यादा मैच हारती हैं तो टूर्नामेंट से बाहर हो सकती हैं.

चेन्नई-गुजरात को भी जीतने होंगे मैच

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस को भी अपने बचे हुए 6 मैचों में से कम से कम 4 मैच जीतने होंगे, तब प्लेऑफ में बनी रहेंगी. इन दोनों टीमों के अब तक खेले 8 मैचों में 8-8 अंक हैं. दूसरी तरफ कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10-10 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता आसान किया हुआ है.

Trending news