IPL 2024: पंजाब किंग्स ने धवन को लेकर दिया बड़ा अपडेट, फैंस को मायूस कर देगी ये खबर
Advertisement
trendingNow12203723

IPL 2024: पंजाब किंग्स ने धवन को लेकर दिया बड़ा अपडेट, फैंस को मायूस कर देगी ये खबर

Shikhar Dhawan: राजस्थान रॉयल्स से करीबी मुकाबला हारने के बाद पंजाब किंग्स के डायरेक्टर संजय बांगड़ ने संकेत दिया है कि कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम 7 से 10 दिन तक बाहर रहेंगे. शिखर धवन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी नहीं खेल सके थे जिनकी जगह सैम कुरेन ने कप्तानी की थी.

IPL 2024: पंजाब किंग्स ने धवन को लेकर दिया बड़ा अपडेट, फैंस को मायूस कर देगी ये खबर

Shikhar Dhawan Ruled Out: राजस्थान रॉयल्स से करीबी मुकाबला हारने के बाद पंजाब किंग्स के डायरेक्टर संजय बांगड़ ने संकेत दिया है कि कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण कम से कम 7 से 10 दिन तक बाहर रहेंगे. शिखर धवन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी नहीं खेल सके थे जिनकी जगह सैम कुरेन ने कप्तानी की थी. संजय बांगड़ ने कहा,‘शिखर धवन के कंधे में चोट लगी है और वह कुछ दिन और बाहर रहेगा. शिखर धवन जैसा अनुभवी सलामी बल्लेबाज टीम के लिए बहुत जरूरी है. देखना होगा कि उपचार कैसा रहता है. इस समय तो लग रहा है कि वह कम से कम 7 से 10 दिन नहीं खेल सकेगा.’ आईपीएल 2024 में शिखर धवन का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उन्होंने पांच पारियों में 30.40 की औसत और 125.61 के स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए हैं. पंजाब किंग्स मौजूदा सीजन में 6 मैचों में चार जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है.

पंजाब किंग्स ने धवन को लेकर दिया बड़ा अपडेट

IPL 2024 सीजन की शुरुआत में कप्तानों की मीटिंग में पंजाब की नुमाइंदगी जितेश शर्मा ने की थी चूंकि शिखर धवन बुखार के कारण मुल्लांपुर में ही रह गए थे. इसे देखते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिए सैम कुरेन का आना हैरानी भरा था, लेकिन बांगड़ ने कहा कि उनकी भूमिका हमेशा से तय थी. संजय बांगड़ ने कहा,‘सैम पिछले साल भी टीम की कप्तानी कर चुका है. वह ब्रिटेन से देर से आने वाला था और कुछ अभ्यास सत्र में भाग लेना चाहता था. यही वजह है कि बैठक में हमने उसकी बजाय जितेश को चेन्नई भेजा.’ बता दें कि शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दे सके हैं. शिखर धवन की जगह आए अथर्व तायडे भी कुछ नहीं कर सके. 

पंजाब किंग्स का फ्लॉप प्रदर्शन जारी 

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ने शनिवार को IPL 2024 में पंजाब किंग्स (PBKS) को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया. शिमरॉन हेटमायर की 10 गेंद में नाबाद 27 रन की ताबड़तोड़ पारी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को एक गेंद शेष रहते हराया. राजस्थान रॉयल्स को आखिरी 14 गेंद में 30 रन की जरूरत थी तब शिमरॉन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल (पांच गेंद में 11 रन) की विंडीज बल्लेबाजों की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी कर राजस्थान को छह मैच में पांचवीं जीत दिलाई. ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ शिमरॉन हेटमायर ने अपनी नाबाद पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए. 

राजस्थान से मैच हार गई पंजाब की टीम 

पंजाब को आठ विकेट पर 147 रन पर रोकने के बाद राजस्थान ने 19.5 ओवर में सात विकेट पर 152 रन बनाकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर अपनी जगह मजबूत की. हेटमायर के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी राजस्थान के लिए 39 रन का अहम योगदान दिया. पंजाब के लिए कैगिसो रबाडा ने चार ओवर में 18 रन देकर दो जबकि चोटिल शिखर धवन की जगह टीम की अगुवाई कर रहे सैम कुरेन ने 25 रन देकर दो विकेट लिए. केशव महाराज (चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से राजस्थान ने पंजाब को 150 रन के अंदर रोक दिया. उन्हें आवेश खान (34 रन पर दो विकेट), ट्रेंट बोल्ट (22 रन पर एक विकेट), युजवेंद्र चहल (31 रन पर एक विकेट) और कुलदीप सेन (35 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला.

Trending news