IPL Final: इन 5 खिलाड़ियों ने किया कमाल तो तीसरी बार चैंपियन बन जाएगी KKR
Advertisement
trendingNow12263189

IPL Final: इन 5 खिलाड़ियों ने किया कमाल तो तीसरी बार चैंपियन बन जाएगी KKR

IPL 2024, KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL 2024 का फाइनल मुकाबला कल शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पास तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका है. 

IPL Final: इन 5 खिलाड़ियों ने किया कमाल तो तीसरी बार चैंपियन बन जाएगी KKR

IPL 2024, KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL 2024 का फाइनल मुकाबला कल शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पास तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इससे पहले गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और 2014 का आईपीएल खिताब जीत चुकी है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम में 5 ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो उसे तीसरी बार IPL चैंपियन बना सकते हैं. 

1. सुनील नरेन

सुनील नरेन पिंच हिटर से अब ऐसे विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं, जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की होगी. IPL 2024 में सुनील नरेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का एक अलग की लेवल देखने को मिला है. IPL 2024 में सुनील नरेन अभी तक 14 मैचों में 37.08 की औसत से 482 रन बना चुके हैं. सुनील नरेन ने इस आईपीएल में अभी तक 3 अर्धशतक और 1 शतक भी जमाया है. साथ ही इस खिलाड़ी ने IPL 2024 में 32 छक्का भी उड़ाए हैं. सुनील नरेन का बल्ला अगर फाइनल में चल गया तो फिर वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को तीसरी आईपीएल ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं.

2. आंद्रे रसेल 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं. आंद्रे रसेल पलभर में ही विरोधी टीम के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख देते हैं. आंद्रे रसेल गेंद और बल्ले से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए बड़ा रोल निभाते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ IPL फाइनल मैच में आंद्रे रसेल अगर अपनी लय में रहे तो फिर वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बना सकते हैं. 

3. वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता नाइट राइडर्स के कातिलाना स्पिनर वरुण चक्रवर्ती IPL 2024 में अभी तक 14 मैचों में 20 विकेट हासिल कर चुके हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल फाइनल चेन्नई की जिस पिच पर खेला जाएगा वहां वरुण चक्रवर्ती का रोल बहुत अहम हो जाएगा. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती दावा कर चुके हैं कि वह 7 तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. 

4. मिचेल स्टार्क

कोलकाता नाइट राइडर्स के खतरनाक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क IPL 2024 में अभी तक 15 विकेट हासिल कर चुके हैं. मिचेल स्टार्क बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और वह सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ आईपीएल फाइनल में अपनी कातिलाना गेंदबाजी से कहर मचा सकते हैं. मिचेल स्टार्क सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ओपनर्स ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के लिए फाइनल मैच में काल साबित हो सकते हैं. 

5. श्रेयस अय्यर

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अपनी चतुर कप्तानी से भी कमाल कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर IPL के इतिहास में पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने दो टीमों को फाइनल में पहुंचाया है. श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को अपनी कप्तानी में फाइनल में पहुंचाया था. श्रेयस अय्यर ने अपनी उसी कामयाबी को IPL 2024 में दोहरा दिया, लेकिन इस बार उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को फाइनल में पहुंचाया है. श्रेयस अय्यर का बल्ला अगर फाइनल में चल गया तो फिर वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को तीसरी आईपीएल ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं.

Trending news