IPL 2024: चेन्नई की पिच पर पहले बॉलिंग करें या बैटिंग? ऐसा रहा चेपॉक के मैदान का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12261356

IPL 2024: चेन्नई की पिच पर पहले बॉलिंग करें या बैटिंग? ऐसा रहा चेपॉक के मैदान का रिकॉर्ड

SRH vs RR: क्वालीफायर-2 की विजेता टीम 26 मई को चेन्नई में ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ IPL फाइनल खेलेगी. क्वालीफायर-2 मैच से पहले हर कोई ये जानने में उत्सुक है कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग की जाए या फिर बॉलिंग सही फैसला रहेगा. 

IPL 2024: चेन्नई की पिच पर पहले बॉलिंग करें या बैटिंग? ऐसा रहा चेपॉक के मैदान का रिकॉर्ड

IPL 2024, SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच IPL का क्वालीफायर-2 मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो IPL फाइनल में एंट्री कर लेगी. क्वालीफायर-2 की विजेता टीम 26 मई को चेन्नई में ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ IPL फाइनल खेलेगी. क्वालीफायर-2 मैच से पहले हर कोई ये जानने में उत्सुक है कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग की जाए या फिर बॉलिंग सही फैसला रहेगा. 

चेन्नई में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करें या बैटिंग?

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का मिजाज धीमा रहता है, जहां स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. चेन्नई की पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला बेहतर रहता है, क्योंकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है यहां की पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलनी शुरू हो जाती है. एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर पहली ही गेंद से बड़े-बड़े शॉट्स खेलना मुश्किल होता है. यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 164 रन का रहा है. IPL 2024 में यहां कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं और 200 रन से अधिक के स्कोर बने हैं. पिछले 10 में से 7 मैच यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है.

चेपॉक के मैदान के रिकॉर्ड्स

चेन्नई के चेपॉक मैदान पर अभी तक आईपीएल के कुल 83 मैच खेले जा चुके हैं. एमए चिदंबरम स्टेडियम में 83 मैचों में से 48 मुकाबले पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है. जबकि यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 मैच जीते गए हैं. इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 246 रन का बना है. जबकि यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 164 रन का रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 10 IPL मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ एक मुकाबले में जीत मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद को 9 मैचों में हार झेलनी पड़ी है. चेन्नई के चेपॉक मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने 9 मैचों में से महज 2 जीत ही दर्ज की है, जबकि 7 मैचों में उन्हें हार मिली है.

कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम? 

एक्यूवेदर.कॉम की मानें तो चेन्नई में 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) क्वालीफायर-2 मैच में बारिश की संभावना नहीं के बराबर है. मौसम विभाग की माने तो 24 मई को बारिश होने की केवल 2 प्रतिशत संभावना है. मैच के दौरान हालांकि बादल छाए रह सकते हैं. चेन्नई में इस दौरान तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच रहेगा. ऐसे में फैंस को मायूस होने की जरूरत नहीं है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच पूरा मैच खेला जाएगा.

Trending news