दिल्ली कैपिटल्स के बाद पंजाब किंग्स में भी होगा बड़ा बदलाव, प्रीति जिंटा की टीम से होगी हेड कोच की छुट्टी
Advertisement
trendingNow12351040

दिल्ली कैपिटल्स के बाद पंजाब किंग्स में भी होगा बड़ा बदलाव, प्रीति जिंटा की टीम से होगी हेड कोच की छुट्टी

Preity Zinta Punjab Kings: आईपीएल 2025 से पहले बदलावों का दौर शुरू हो चुका है. अगले सीजन से पहले खिलाड़ियों नीलामी होनी है. मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की टीमों में बदलाव हो सकता है.

दिल्ली कैपिटल्स के बाद पंजाब किंग्स में भी होगा बड़ा बदलाव, प्रीति जिंटा की टीम से होगी हेड कोच की छुट्टी

Preity Zinta Punjab Kings: आईपीएल 2025 से पहले बदलावों का दौर शुरू हो चुका है. अगले सीजन से पहले खिलाड़ियों नीलामी होनी है. मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की टीमों में बदलाव हो सकता है. उससे पहले कोचों के बदलाव का दौर शुरू हो गया है. इस क्रम में दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग को बाहर कर दिया है. पोंटिंग लंबे समय तक टीम के कोच रहे. दिल्ली के बाद अब पंजाब किंग्स की टीम भी ऐसा करने पर विचार कर रही है.

ट्रेवर बेलिस की हो सकती है छुट्टी

रिकी पोंटिंग के बाद अब आईपीएल में एक और ऑस्ट्रेलियाई कोच का सफर खत्म हो सकता है. पंजाब किंग्स के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस भी टीम छोड़ सकते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स के साथ उनका दो साल का करार खत्म हो गया है और फ्रेंचाइजी द्वारा इसे बढ़ाने की संभावना कम ही दिख रही है. पंजाब की टीम 2014 के बाद से प्लेऑफ में नहीं पहुंची है. तब टीम उपविजेता रही थी.

भारतीय कोच की तलाश में पंजाब किंग्स

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब की टीम एक भारतीय कोच की तलाश में है. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि वे आखिरकार भारतीय कोच को ही चुनेंगे या नहीं, लेकिन माना जा रहा है कि वे कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं जिनमें से एक संजय बांगर भी हैं. वह पहले इस फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच रह चुके हैं और फिलहाल क्रिकेट डेवलपमेंट के डायरेक्टर हैं. 22 जुलाई को तय बोर्ड मीटिंग में इस बारे में फैसला होना था लेकिन बैठक नहीं हो सकी. माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी ने इस साल के अंत में होने वाली मेगा नीलामी से पहले अन्य नामों पर भी विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें: IND vs SL Records: रोहित शर्मा के निशाने पर वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रीलंका में इतिहास रचने के करीब हिटमैन

भारतीय कोच की बढ़ी डिमांड

आईपीएल में हाल के वर्षों में भारतीय कोच काफी चर्चा में है. राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाई. इस बात की संभावना है कि वह राजस्थान रॉयल्स के कोच बन सकते हैं. गौतम गंभीर ने मेंटर और चंद्रकांत पंडित ने कोच बनकर कोलकाता नाइटराइडर्स को इस सीजन में चैंपियन बनाया. गंभीर अब टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं. आशीष नेहरा ने गुजरात टाइटंस को 2022 में आईपीएल चैंपियन बनाया और 2023 में फाइनल तक पहुंचाया. सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में अहम भूमिका निभाते रहेंगे और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) ने आगामी सीजन के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में दिनेश कार्तिक को शामिल किया है.

ये भी पढ़ें: देश को धोखा देने का लगा आरोप...19वें फ्लोर से कूदने वाला था दिग्गज क्रिकेटर, दोस्त ने किया खुलासा

बेलिस का हालिया रिकॉर्ड खराब

61 वर्षीय ट्रेवर बेलिस तीन अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ आईपीएल में काम कर चुके हैं. वह पंजाब किंग्स से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके हैं. पिछले पांच सालों में टी20 टूर्नामेंट में उनका रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद, सिडनी थंडर और पंजाब किंग्स के साथ उनका समय अच्छा नहीं रहा है.

Trending news