IPL 2025: पंजाब किंग्स का टूटा सपना, महान बल्लेबाज को नहीं बना पाया कोच, LSG के हिस्से आई खुशी!
Advertisement
trendingNow12394954

IPL 2025: पंजाब किंग्स का टूटा सपना, महान बल्लेबाज को नहीं बना पाया कोच, LSG के हिस्से आई खुशी!

IPL 2025 News: आईपीएल 2025 की तैयारियां जोरों पर हैं. इस महीने के अंत तक बीसीसीआई रिटेंशन से संबंधित नियमों को जारी कर देगा. इसके बाद इस साल के अंत में मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. खिलाड़ियों से पहले टीमों में कोच और मेंटर को लेकर फैसले तेजी से लिए जाने लगे हैं

IPL 2025: पंजाब किंग्स का टूटा सपना, महान बल्लेबाज को नहीं बना पाया कोच, LSG के हिस्से आई खुशी!

IPL 2025 News: आईपीएल 2025 की तैयारियां जोरों पर हैं. इस महीने के अंत तक बीसीसीआई रिटेंशन से संबंधित नियमों को जारी कर देगा. इसके बाद इस साल के अंत में मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. खिलाड़ियों से पहले टीमों में कोच और मेंटर को लेकर फैसले तेजी से लिए जाने लगे हैं. पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स को नए कोच की तलाश है. लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स को मेंटर चाहिए. ऐसे में फ्रेंचाइजियां कई पूर्व खिलाड़ियों से बातचीत कर रही हैं.

पंजाब किंग्स का दिल टूटा

पंजाब किंग्स के लिए एक बुरी खबर आई है. फ्रेंचाइजी भारत के महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को अपना कोच बनाना चाहती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. लक्ष्मण ने टीम से जुड़ने के लिए सहमति नहीं दी. उन्हें बीसीसीआई की नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल को बढ़ा दिया है. पंजाब के पूर्व कोच ट्रेवर बेलिस का कार्यकाल इस सीजन के बाद समाप्त हो गया. फ्रेंचाइजी ने उन्हें कोई नया कॉन्ट्रेक्ट नहीं दिया.

ये भी पढ़ें: 36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

लखनऊ से जुड़ सकते हैं जहीर खान

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान आईपीएल के अगले सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर के रूप में इस टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं. 45 वर्षीय जहीर इससे पहले मुंबई इंडियंस में ग्लोबल डेवलमेंट का प्रमुख थे. उन्होंने इसी फ्रेंचाइजी में 2018 से लेकर 2022 तक क्रिकेट डायरेक्टर का पद भी संभाला था. जहीर खान पहले 10 सीजन में एक क्रिकेटर के रूप में आईपीएल से जुड़े रहे. इस बीच उन्होंने तीन टीम मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की तरफ से कुल मिलाकर 100 मैच खेले जिनमें उन्होंने 7.59 की इकोनॉमी रेट से 102 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: ​अचानक चर्चा में आईं सौरव गांगुली की बेटी सना, कोलकाता से लंदन तक पढ़ाई; अब कर रही हैं ये काम

जहीर क्यों हैं LSG की पसंद?

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ''जहीर खान की लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) के मेंटर पद के लिए फ्रेंचाइजी से बातचीत चल रही है. यह फ्रेंचाइजी गौतम गंभीर के जाने के बाद टी20 क्रिकेट से अच्छी तरह वाकिफ किसी भारतीय पूर्व क्रिकेटर को अपने कोचिंग स्टाफ में जोड़ना चाहती है.'' गंभीर के रहते हुए लखनऊ की टीम 2022 और 2023 में दो बार प्लेऑफ में पहुंची थी.

ये भी पढ़ें: ​'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बना भारत का ये महान बल्लेबाज, शमी वनडे के बेस्ट बॉलर, अश्विन-कोहली को भी अवॉर्ड

गंभीर और मोर्कल टीम इंडिया से जुड़े

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर 2023 के आखिर में कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़ गए थे और उन्होंने इस साल इस फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.  इसके बाद उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. लखनऊ को अपने गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल की सेवाएं भी नहीं मिलेगी. साउथ अफ्रीका का यह पूर्व तेज गेंदबाज इसी भूमिका में भारतीय टीम में गंभीर के सहयोगी स्टाफ में शामिल हो गए हैं.

Trending news