इस IPL टीम में सिर्फ एक खिलाड़ी हो रहा है रिटेन! सभी को चौंका कर लिया बड़ा फैसला
Advertisement

इस IPL टीम में सिर्फ एक खिलाड़ी हो रहा है रिटेन! सभी को चौंका कर लिया बड़ा फैसला

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके लिए आज सभी टीमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का नाम बताने वाली हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन करके सभी को चौंका दिया है.

इस IPL टीम में सिर्फ एक खिलाड़ी हो रहा है रिटेन! सभी को चौंका कर लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. अब सभी की निगाहें रिटेन होने वाले खिलाड़ियों पर हैं. 30 नवंबर तक खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख है. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने एक धाकड़ खिलाड़ी को रिटेन कर लिया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.  

  1. अगले साल होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन 
  2. इस खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद ने किया रिटेन 
  3. आज फाइनल हो जाएगी खिलाड़ियों की लिस्ट 

इस खिलाड़ी पर लगाया दांव  

ESPNcricinfo के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ एक खिलाड़ी को ही रिटेन किया है. सनराइजर्स ने अपने कप्तान केन विलियमसन पर दाव लगाया है. विलियमसन को डेविड वॉर्नर के हटने के बाद कप्तान बनाया गया था. विलियनसन बहुत ही शांत स्वभाव से बैटिंग करते हैं और कप्तानी में बहुत ही शानदार फैसले लेते हैं. जब तक विलियमसन क्रीज पर मौजूद रहते हैं टीम के मैच जीतने की संभावना बनी रहती है. आईपीएल 2021 में विलियमसन ने सनराइजर्स के लिए 10 मैचों में 266 रन बनाए थे. विलियमसन जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

 

इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग, भारत के स्विंग स्टार भुवेश्वर कुमार और अफगानिस्तान के जादुई स्पिनर राशिद खान पर दाव लगा सकती है. राशिद ने अपनी घातक गेंदबाजी से हैदराबाद को कई मैच जिताए हैं. वहीं गर्ग अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

ये धाकड़ बल्लेबाज नहीं हो रहा रिटेन 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. उन्होंने IPL के 150 मैचों में 5449 रन बनाए हैं. वॉर्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था, लेकिन इस दिग्गज बल्लेबाज ने खुद ही बताया है कि हैदराबाद की टीम उन्हें रिटेन नहीं करने वाली है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में वॉर्नर पर कई टीमें बड़ी बोली लगा सकती हैं.  

30 नवंबर तक फाइनल होगी लिस्ट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.  

Trending news