Rohit Sharma के कप्तान बनते ही इन खिलाड़ियों की किस्मत चमकेगी! टीम इंडिया में होगी एंट्री
X

Rohit Sharma के कप्तान बनते ही इन खिलाड़ियों की किस्मत चमकेगी! टीम इंडिया में होगी एंट्री

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. कोहली के बाद रोहित शर्मा का नया टी20 कप्तान बनना लगभग तय माना जा रहा है.

 

Rohit Sharma के कप्तान बनते ही इन खिलाड़ियों की किस्मत चमकेगी! टीम इंडिया में होगी एंट्री

दुबई: टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सफर सेमीफाइनल से पहले ही खत्म हो गया. सोमवार को भारत ने आखिरी लीग मैच में नामीबिया के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज की थी. ये मैच विराट कोहली की टी20 कप्तानी का आखिरी मैच था. विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ दी है. ऐसे में आने वाले कुछ ही दिनों में रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी दी जा सकती है. हर कप्तान के आते ही टीम में बड़े बदलाव होते हैं. टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो रोहित के कप्तान बनते ही टीम में जगह पा सकते हैं. 

1. राहुल चाहर 

रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर की किस्मत चमक सकती है, वो टीम इंडिया की टी20 क्रिकेट टीम के परमानेंट सदस्य बन सकते हैं. राहुल आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. पिछले कुछ समय से राहुल चाहर बेहतरीन फॉर्म में हैं. उनकी लेग स्पिन को पढ़ पाना आसान नहीं है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आखिरी मैच में विराट कोहली ने वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को मौका दिया था. 

2. ईशान किशन 

रोहित शर्मा अगर टीम इंडिया के कप्तान बनते हैं तो फिर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टी20 और वनडे टीम में मौका मिल सकता है. ईशान किशन IPL में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ खेलते हैं. ईशान किशन बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाज हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए ढेरों रन बनाए हैं. ईशान भारत के लिए किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. जब भी ईशान को विराट की कप्तानी में मौका मिला है उन्होंने साबित करके दिखाया है. ईशान ने अपने डेब्यू मैच में शानदार हॉफ सेंचुरी लगाई थी. 

3.क्रुणाल पांड्या  

क्रुणाल पांड्या ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. क्रुणाल बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी धमाल मचा सकते हैं. ये स्टार ऑलराउंडर अपने खेल से टीम इंडिया में आने की दस्तक दे रहा है. आईपीएल में क्रुणाल पांड्या मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस को कई मैच जिताए हैं. 

Trending news