आसान नहीं रहेगा आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद का सफर, झेलनी पड़ेगी दिक्कत
Advertisement

आसान नहीं रहेगा आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद का सफर, झेलनी पड़ेगी दिक्कत

हाल ही में आईपीएल में जुड़ी दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद के लिए आईपीएल का सफर आसान नहीं रहने वाला है. अगले साल मेगा ऑक्शन होना है जिसमें दोनों टीमों के लिए दिक्कत आ सकती है. 

IPL Trophy (file photo)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 में लोग 10 टीमों को खेलते हुए देखेंगे. आईपीएल में इस बार लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें जुड़ी हैं. जिससे इस लीग का रोमांच अपने चरम पर होगा. दर्शकों को ज्यादा मैच देखने को मिलेंगे. आईपीएल 2022 के लिए रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान हो गया है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रिटेंशन पॉलिसी को दो नई टीमें के लिए बड़ी दिक्कत बताया है. 

  1. अगले साल होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन 
  2. भारतीय खिलाड़ियों को मिलेंगे ज्यादा मौके 
  3. 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें

टीमें कैसे करेंगी खिलाड़ियों को रिटेन? 

आईपीएल 2022 (IPL) के लिए रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान हो गया है. इसके तहत सभी पुरानी टीमें अपनी टीम में शामिल चार-चार प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं. वहीं जो नई टीमें आई हैं वो ड्राफ्ट के जरिए 3 खिलाड़ियों को हासिल कर सकती हैं. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, 'ड्रॉफ्ट के जरिए तीन भारतीय खिलाड़ी हासिल करने के लिए नई टीमों के पास मौका ही नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि अगर सभी आठ टीमें 3-3 भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं तो फिर 24 खिलाड़ी तो वैसे ही जाएंगे.इसके बाद दोनों नई टीमों के लिए बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी बचेंगे ही कहां.'

अगले साल होगा मेगा ऑक्शन

आईपीएल के 2022 सीजन से लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें खेलेंगी. जिससे टीमों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है और अब कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे. नई टीमें आने की वजह से मेगा ऑक्शन होना है और इसी वजह से सभी टीमों को रिटेन और रिलीज करने का ऑप्शन रखा गया है. पुरानी 8 टीमें चार प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं.  वे चाहें तो तीन भारतीय और एक विदेशी या फिर दो भारतीय और दो विदेशी प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं. इसके अलावा जो दो नई टीमें हैं वो ऑक्शन से पहले ड्रॉफ्ट के जरिए तीन खिलाड़ियों का चयन कर सकती हैं.

 

 

भारतीय खिलाडियो को मिलेंगे ज्यादा मौके 

आईपीएल में 2 टीम बढ़ने से भारतीय खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिलेंगे. क्योंकि एक टीम में 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी होने चाहिए. युवाओं अपना टैलेंट दिखाकर और अच्छा प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय टीम में भी जगह बना सकते हैं. 

Trending news