4 मैच में 222 रन...201.82 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहा यह टेस्ट स्पेशलिस्ट, ठोक चुका है तिहरा शतक
Advertisement
trendingNow12393130

4 मैच में 222 रन...201.82 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहा यह टेस्ट स्पेशलिस्ट, ठोक चुका है तिहरा शतक

Karun Nair super form in Maharaja Trophy KSCA T20 2024: भारत के क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी आए, जिन्हें कम ही मौकों के बाद टीम से बाहर कर दिया गया. कई ऐसे प्लेयर हुए हैं जो इन हालातों से गुजरे हैं. उनमें हाल के दिनों में सबसे बड़ा नाम करुण नायर का है.

4 मैच में 222 रन...201.82 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहा यह टेस्ट स्पेशलिस्ट, ठोक चुका है तिहरा शतक

Karun Nair super form in Maharaja Trophy KSCA T20 2024: भारत के क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी आए, जिन्हें कम ही मौकों के बाद टीम से बाहर कर दिया गया. कई ऐसे प्लेयर हुए हैं जो इन हालातों से गुजरे हैं. उनमें हाल के दिनों में सबसे बड़ा नाम करुण नायर का है. टेस्ट में तिहरा शतक लगाने के बावजूद उन्हें लंबे समय तक मौका नहीं मिला. दिसंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 303 रन बनाने के बाद उन्हें 2017 की शुरुआत में सिर्फ 4 पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला. उसके बाद वह अब तक टीम इंडिया में नहीं लौट पाए हैं. 'टेस्ट स्पेशलिस्ट' कहे जाने वाले नायर अब टी20 में गदर मचा रहे हैं.

बॉलिंग को किया तहस-नहस

करुण नायर इन दिनों कर्नाटक के महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 2024 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. उन्होंने लगातार दो मैचों में ऐसी पारी खेली है जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी. नायर ने एक फिफ्टी और एक सेंचुरी लगाई है. उन्होंने तूफानी अंदाज में रन बरसाए और विपक्षी टीम की बॉलिंग को तहस-नहस कर दिया है. नायर महाराजा ट्रॉफी में मैसूर वॉरियर्स की टीम का हिस्सा हैं. इसी टीम से भारत के पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित पटेल खेल रहे हैं. वह इस टीम के कप्तान भी हैं.

दो मैचों में फेल हो गए थे नायर

मैसूर के लिए टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में करुण नायर कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने शिवमोग्गा लायंस के खिलाफ पहले मैच में 16 गेंद पर 18 रन बनाए थे. उस मैच में टीम को 7 रन से जीत मिली थी. समित द्रविड़ 7 रन बनाकर आउट हुए थे. दूसरे मैच में नायर बेंगलुरु ब्लास्टर्स के खिलाफ 11 बॉल पर 14 रन ही बना सके. इस बार उनकी टीम 4 विकेट से मैच हार गई. समित द्रविड़ ने फिर से 7 रन ही बनाए.

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई से कांपने लगे थे बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

नायर ने लगाई विस्फोटक फिफ्टी

शुरुआती दो मुकाबलों में फेल होने के बाद करुण नायर ने धमाकेदार वापसी की. उन्होंने तीसरे मैच में गुलबर्गा मिस्टिक के खिलाफ तूफानी पारी खेली. उनकी टीम एक समय 18 रन बनाकर दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. यहां से नायर ने समित द्रविड़ के साथ मिलकर को टीम को 101 रन तक पहुंचाया. समित 24 बॉल पर 33 रन बनाकर आउट हुए. नायर ने 35 गेंद पर 66 रन की तूफानी पारी खेली. उनकी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन बनाए. हालांकि, इसके बावजूद हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली बनाएंगे महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा के लिए वहां पहुंचना नामुमकिन! अब तक 3 प्लेयर ही कर पाए ऐसा

सेंचुरी से कर दिया हैरान

नायर का फॉर्म अगले मैच में भी जारी रहा. उन्होंने इस बार वह पारी खेली जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी. उन्होंने मैंगलोर ड्रैगन के खिलाफ 48 बॉल पर 124 रन ठोक दिया. नायर ने अपनी पारी में 13 चौके और 9 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 258.33 रहा. समित द्रविड़ ने 12 बॉल पर 16 रन बनाए. नायर की पारी के दम पर मैसूर की टीम ने 20 ओवर 4 विकेट पर 226 रन बनाए और मैच में जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें: ​चैंपियंस ट्रॉफी में यशस्वी नहीं करेंगे ओपनिंग, पूर्व क्रिकेटर का दावा, बताया रोहित शर्मा के पार्टनर का नाम

टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर हैं नायर

करुण नायर महाराजा ट्रॉफी 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 4 मैचों में 222 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 74.00 और स्ट्राइक रेट 201.82 का रहा है. नायर ने 24 चौके और 13 छक्के लगाए हैं. इस टूर्नामेंट में हाइएस्ट स्कोर का रिकॉर्ड भी अब तक उनके नाम ही दर्ज है. उन्होंने मैंगलोर के खिलाफ 124 रन बनाए थे. वह अब तक सबसे ज्यादा चौके और सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

Trending news