कश्मीर में मचेगा क्रिकेट का धमाल, इस बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे धवन-कार्तिक, 6 टीमें खेलेंगी 35 मैच
Advertisement
trendingNow12404358

कश्मीर में मचेगा क्रिकेट का धमाल, इस बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे धवन-कार्तिक, 6 टीमें खेलेंगी 35 मैच

Legends League Cricket 2024: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शिखर धवन और दिनेश कार्तिक अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट में नजर आएंगे. दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के तीसरे सीजन में नजर आएंगे. करीब 40 साल बाद दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर श्रीनगर में खेलेंगे.

कश्मीर में मचेगा क्रिकेट का धमाल, इस बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे धवन-कार्तिक, 6 टीमें खेलेंगी 35 मैच

Legends League Cricket 2024: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शिखर धवन और दिनेश कार्तिक अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट में नजर आएंगे. दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के तीसरे सीजन में नजर आएंगे. करीब 40 साल बाद दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर श्रीनगर में खेलेंगे. लीग 20 सितंबर को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में शुरू होगी.  इसमें छह टीमें 25 मैच खेलेंगी और शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल 16 अक्टूबर को होगा.लीग की मेजबानी के लिए तीन जगहों का सेलेक्शन हुआ है. श्रीनगर, जोधपुर और सूरज तीन स्थान हैं जिन्हें एलएलसी 2024 सीजन की मेजबानी करनी है और यह 16 अक्टूबर तक चलेगा.

दिग्गज खिलाड़ी ले चुके हैं हिस्सा

आयोजकों ने कहा कि पिछले सीजन में लीग को भारत में 18 करोड़ लोगों ने देखा. पिछली बार इसमें सुरेश रैना, एरॉन फिंच, मार्टिन गुप्टिल, भारत के मौजूदा कोच गौतम गंभीर, क्रिस गेल, हाशिम अमला, रोस टेलर जैसे दिग्गजों ने भाग लिया था. लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को होगी.

ये भी पढ़ें: SBI में नौकरी कर रहा सौरव गांगुली-राहुल द्रविड़ का साथी, पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यू

श्रीनगर में होगा फाइनल

फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में 200 खिलाड़ियों का पूल बनाया गया है. इसका फाइनल श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम पर होगा. एलएलसी के सह संस्थापक रमन रहेजा ने कहा, ''लीजेंड्स लीग क्रिकेट का अगला सत्र शुरू होने वाला है. हमें खुशी है कि इस बार कश्मीर में भी मैच होंगे. कश्मीर के लोगों के लिये स्टेडियम में लाइव क्रिकेट देखने का यह 40 साल बाद मिला मौका होगा. "यह क्रिकेटरों के लिए कश्मीर की सुंदरता का अनुभव करने और श्रीनगर के अद्भुत लोगों के प्यार का आनंद लेने का एक अनूठा अवसर भी है.''

ये भी पढ़ें: आखिरकार LSG को गौतम गंभीर के बाद मिल गया नया मेंटर, टीम में हुई जहीर खान की एंट्री, मुंबई इंडियंस को छोड़ा

टूर्नामेंट में धमाका करना चाहते हैं धवन

शिखर धवन ने रिटायरमेंट के बाद पीटीआई से अपने बयान में कहा, 'मेरा शरीर अभी भी खेल की मांगों के लिए तैयार है और जबकि मैं अपने फैसले से सहज हूं. क्रिकेट मेरा अभिन्न अंग है यह मुझसे कभी नहीं छूटेगा. मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करना जारी रखने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम साथ मिलकर नई यादें बनाते हैं."

Trending news