IPL 2024: अय्यर से ज्यादा गंभीर को मिल रहा KKR की कामयाबी का क्रेडिट, कप्तान ने दिया हैरान करने वाला रिएक्शन
Advertisement
trendingNow12264476

IPL 2024: अय्यर से ज्यादा गंभीर को मिल रहा KKR की कामयाबी का क्रेडिट, कप्तान ने दिया हैरान करने वाला रिएक्शन

KKR vs SRH Final: श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम आज IPL 2024 के फाइनल में ट्रॉफी के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से टकराएगी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर को खुद से ज्यादा क्रेडिट मेंटॉर गौतम गंभीर को मिलने से कोई शिकायत नहीं है.

IPL 2024: अय्यर से ज्यादा गंभीर को मिल रहा KKR की कामयाबी का क्रेडिट, कप्तान ने दिया हैरान करने वाला रिएक्शन

IPL 2024, KKR vs SRH Final: श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम आज IPL 2024 के फाइनल में ट्रॉफी के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से टकराएगी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर को खुद से ज्यादा क्रेडिट मेंटॉर गौतम गंभीर को मिलने से कोई शिकायत नहीं है. श्रेयस अय्यर से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि एक कप्तान के रूप में उनकी उपलब्धियों को पर्याप्त महत्व नहीं मिला है. मुंबई के इस खिलाड़ी ने जवाब में कहा कि इस चीज को आप लोगों (मीडिया) ने बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया है. मैं कप्तान के तौर पर कैसा रहा हूं, यह तय करना आप पर निर्भर है.’

गंभीर को मिल रहा KKR की कामयाबी का क्रेडिट

‘मेंटॉर’ के रूप में गौतम गंभीर के योगदान पर पूछे जाने पर श्रेयस अय्यर ने उन्हें टी20 प्रारूप में खेल को सबसे बेहतर तरीके से समझने वालों में से एक करार दिया. श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘गौतम भाई के बारे में, मुझे लगता है कि उन्हें खेल कैसे खेला जाता है, इसके बारे में बहुत ज्ञान है. उन्होंने केकेआर के साथ पहले दो खिताब जीते हैं. हमें प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, इस मामले में उनकी रणनीति बिल्कुल सही रही है.’ श्रेयस को उम्मीद है कि सनराइजर्स के खिलाफ फाइनल में डग-आउट से गंभीर के अमूल्य योगदान से केकेआर शानदार प्रदर्शन करने में सफल होगा.

श्रेयस अय्यर ने दिया हैरान करने वाला रिएक्शन

श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि हम उनकी समझ के साथ इस लय को जारी रखेंगे.’ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के लिए पिछले छह महीने काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं. उन्हें भारत के लिए टेस्ट मैच नहीं खेलने के कारण बीसीसीआई का सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट गंवाना पड़ा. श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में वापसी की और विदर्भ के खिलाफ उन्होंने दूसरी पारी में 95 रन की अहम पारी खेली. इस 29 साल के खिलाड़ी के लिए हालांकि आईपीएल का यह सीजन बल्ले से बहुत प्रभावी नहीं रहा है और वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की दौड़ में दूर-दूर तक नहीं थे.

चोट को लेकर लोगों ने विश्वास नहीं किया

श्रेयस अय्यर ने इस बात पर निराशा जताई कि उनकी पीठ की चोट को लेकर लोगों ने विश्वास नहीं किया. श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘मैं लंबे प्रारूप में वर्ल्ड कप के बाद निश्चित रूप से संघर्ष कर रहा था. जब मैंने चिंता जताई तो कोई इस पर सहमत नहीं हो रहा था.’ भारत के लिए तीनों प्रारूपों में 124 मैचों में 4000 से अधिक रन बनाने वाले श्रेयस ने कहा कि उन्होंने बीती बातों पर ध्यान देने की जगह अपने नियंत्रण वाली चीजों पर ध्यान देना सही समझा. श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘जब आईपीएल करीब आ रहा था, तो मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता था. हम इसमें अपनी योजनाओं और रणनीतियों को मैदान में उतारने में सफल रहे.’

Trending news