KKR ने नहीं किया इस प्लेयर को रिटेन, करियर पर लगा पावरब्रेक, अगले सीजन में नहीं आएगा नजर?
X

KKR ने नहीं किया इस प्लेयर को रिटेन, करियर पर लगा पावरब्रेक, अगले सीजन में नहीं आएगा नजर?

केकेआर ने आईपीएल रिटेंशन में अपने एक धाकड़ बल्लेबाज को रिटेन नहीं किया. ऐसे में इस प्लेयर के करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. ये खिलाड़ी केकेआर का कप्तान  भी रह चुका है. 

KKR ने नहीं किया इस प्लेयर को रिटेन, करियर पर लगा पावरब्रेक, अगले सीजन में नहीं आएगा नजर?

नई दिल्ली: केकेआर की टीम ने अपने द्वारा जारी रिटेंशन की लिस्ट में चार खिलाड़ियों का नाम है. इस लिस्ट एक धाकड़ बल्लेबाज का नाम नहीं है, जिससे इस बल्लेबाज के करियर पर तलवार लटकती हुई दिखाई दे रही है. ये बल्लेबाज काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहा है, जिससे इस प्लेयर पर आईपीएल मेगा ऑक्शन में शायद ही कोई टीम दांव लगाए. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

केकेआर ने किया इन खिलाड़ियों को रिटेन

केकेआर ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. पहले नंबर पर केकेआर की टीम ने खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) को 12 करोड़ रुपये में, रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarty) को 8 करोड़ में, अपने दम पर केकेआर को फाइनल में पहुंचाने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को 8 करोड़ में और वेस्टइंडीज के घातक स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) को 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. इसमें केकेआर के पूर्व कप्तान और धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम नहीं है.

खत्म हो सकता है इस खिलाड़ी का करियर

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik ) काफी दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनका बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. आईपीएल 2021 में दिनेश केकेआर के लिए कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. आईपीएल 2021 के फाइनल में भी दिनेश अहम मौके पर फॉफ डुप्लेसिस को स्टंप करने से चूक गए, उसके बाद जो फॉफ ने किया वह इतिहास है. दिनेश के खराब प्रदर्शन की वजह से ही केकेआर की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है.

खामोश है इस बल्लेबाज का बल्ला 

केकेआर के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2021 में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2021 में 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.77 की औसत और 131.28 की स्ट्राइक रेट से महज 223 रन बनाए हैं और वे एक भी पचासा नहीं लगा पाए. कार्तिक ने रन भी बहुत ही धीमी गति से बनाए हैं. उनका बल्ला पिछले कई सीजन से खामोश है. उनके खेल पर भी अब उम्र का भी असर दिखने लगा है, वे 36 साल के हो गए हैं. जिससे उनके करियर पर तलवार लटकी नजर आ रही है. 

अगले साल नहीं खरीदेगी कोई टीम! 

कार्तिक रनों के लिए तरस रहें हैं. केकेआर की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है अब वो आईपीएल मेगा ऑक्शन में दिख सकते है. आईपीएल ऑक्शन में शायद ही कोई टीम खरीदे, क्योंकि उन्होंने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आई है. कार्तिक ने आईपीएल 2020 के बीच में कप्तानी भी इसलिए छोड़ दी थी ताकि वो अपने प्रदर्शन पर फोकस कर सकें, लेकिन इसका नतीजा कुछ नहीं निकला.  

केकेआर ने दो बार जीता खिताब

केकेआर की टीम आईपीएल के सफल टीमों में से एक है. इस टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. दिग्गज ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कप्तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 की आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. वहीं इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी में ये टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में भी पहुंची थी जहां उसे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके से हार का सामना करना पड़ा.

Trending news