RCB vs KKR: रोमांचक मैच में बेंगलुरु ने कोलकाता को हराया, आखिरी ओवर में हासिल की जीत
Advertisement
trendingNow11138735

RCB vs KKR: रोमांचक मैच में बेंगलुरु ने कोलकाता को हराया, आखिरी ओवर में हासिल की जीत

IPL 2022 का छठा मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में केकेआर और आरसीबी के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में आरसीबी ने केकेआर को 3 विकेट से हरा दिया है. वानिंदु हसरंगा ने मैच में चार विकेट हासिल किए हैं. 

IPL

IPL 2022: RCB vs KKR मैच का लाइव स्कोर और लाइव कमेंट्री देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

  1. केकेआर बनाम आरसीबी 
  2. आरसीबी ने जीता मैच
  3. हसरंगा ने झटके चार विकेट

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के छठे मैच में आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बनाए, जिसे आरसीबी टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया है. 

आखिरी ओवर में जीता मैच 

आरसीबी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब ओपनर अनुज रावत बिना कोई रन बनाए. उमेश यादव का पहला शिकार बन गए. उसके बाद कप्तान फॉफ डुप्लेसिस भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 5 रनों का योगदान दिया. विराट कोहली इस मैच में कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए और 12 रन बनाकर आउट हो गए. डेविड विली और शरफाने रदरफोर्ड ने पारी को संभालने की कोशिश की. विली ने 18 और रदरफोर्ड ने 28 रन बनाए. शाहबाज अहमद ने तीन छक्के लगाकर मैच में रोमांच लाने की कोशिश की. उन्होंने 20 गेंदों में 27 बनाए. वानिंदु हसरंगा ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया, लेकिन उसके बाद वह टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए. हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में दो चौके लगाकर मैच को आरसीबी की तरफ मोड़ दिया. दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में छक्का और चौका लगाकर आरसीबी को जीत दिला दी. 

केकेआर ने दिया 129 रनों का टारगेट 

केकेआर का कोई भी बल्लेबाज मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाया. केकेआर के ओपनर्स जल्दी ही पवेलियन लौट गए. अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर आउट हुए. वेंकटेश अय्यर ने 10 रन बनाए. कप्तान श्रेयस अय्यर भी कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 13 रन बनाए. नीतीश राणा ने 10 रन बनाए. सैम बिलिंग ने 14 रनों का योगदान दिया. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्शन अपना खाता तक नहीं खोल सके. केकेआर के लिए सबसे बड़ी पारी आंद्रे रसेल ने खेली. उन्होंने 18 गेंदों में 25 रन बनाए, जिसमें तीन लंबे छक्के शामिल थे. टिम साउदी ने 1 रन बनाया. उमेश यादव ने आखिर में कुछ लंबे शॉट्स लगाने की कोशिश की. उन्होंने 18 रन बनाए. वरुण चक्रवर्ती 10 रन बनाकर नॉट आउट रहे. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बनाए. 

हसरंगा ने दिखाया कमाल 

आरसीबी के गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने केकेआर के बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. श्रीलंका के रहस्यमयी स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने मैच में जादुई गेंदबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 20 रन देकर चार विकेट हासिल किए. हर्षल पटेल और आकाशदीप सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए. 1 विकेट मोहम्मद सिराज के खाते में गया. शहबाज नदीम ने सिर्फ एक ही ओवर फेंका और उसमें 16 रन दिए. 

केकेआर की गेंदबाजी है मजबूत 

केकेआर टीम की गेंदबाजी बहुत ही मजबूत दिखाई दे रही है. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में उनके पास वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन दो शानदार गेंदबाज मौजूद हैं. वहीं, तेज गेंदबाजी में उनके पास पैट कमिंस हैं, जो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं. बैटिंग लाइन अप में उनके पास श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर और नीतीश राणा हैं. पिछले मैच में श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया था.

आरसीबी के पास हैं धाकड़ बल्लेबाज 

आरसीबी टीम के पास बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो किसी भी पल मैच का पासा पलट सकते हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने 88 रनों की शानदार पारी खेली थी. फैंस को उनसे केकेआर के खिलाफ बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वहीं, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक पर भी रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. गेंदबाजी में वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल अपना कमाल दिखाते हुए दिखेंगे. केकेआर की गेंदबाजी और आरसीबी की बल्लेबाजी के बीच मुकाबला होगा. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, एस. रदरफोर्ड, शहबाज नदीम, वानिंदु हसारंदा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती. 

Trending news