IND vs BAN: शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बना हार का कारण
Advertisement
trendingNow11471194

IND vs BAN: शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बना हार का कारण

Team India: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया. बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में ये खिलाड़ी टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण रहा है. टीम इंडिया में मौका मिलना इतना आसान नहीं होता और अगर कोई खिलाड़ी मौकों को बर्बाद करता है तो भारतीय टीम के दरवाजे उसके लिए बंद भी हो जाते हैं.  

Team India

India vs Bangladesh: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया. बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में ये खिलाड़ी टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण रहा है. टीम इंडिया में मौका मिलना इतना आसान नहीं होता और अगर कोई खिलाड़ी मौकों को बर्बाद करता है तो भारतीय टीम के दरवाजे उसके लिए बंद भी हो जाते हैं.  

शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर!

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को बड़े भरोसे के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया, लेकिन इस खिलाड़ी ने उस भरोसे को बुरी तरह तोड़ दिया. उमरान मलिक जैसे खतरनाक तेज गेंदबाज को बाहर बैठाकर कुलदीप सेन को डेब्यू का मौका दिया गया, लेकिन वह बुरी तरह फिसड्डी साबित हुए हैं.   

टीम इंडिया के लिए बन गया सबसे बड़ा विलेन 

कुलदीप सेन बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में बेहद महंगे साबित हुए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुलदीप सेन ने सिर्फ 5 ओवरों की गेंदबाजी में ही 37 रन लुटा दिए. कुलदीप सेन को 2 विकेट्स भले ही मिल गए, लेकिन उन्होंने 7.40 के इकॉनोमी रेट से रन लुटा दिए, जो टीम इंडिया के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुआ. वनडे क्रिकेट में का 7.40 का इकॉनोमी रेट बेहद घटिया प्रदर्शन माना जाता है.  

रनों का बहाव बहा दिया

कुलदीप सेन ने जिस तरह अपनी गेंदबाजी पर रनों का बहाव बहा दिया उसने टीम इंडिया को मैच से बाहर कर दिया. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया 186 रनों के स्कोर का बचाव कर सकती थी, लेकिन कुलदीप सेन की घटिया गेंदबाजी की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया. भारत को अब बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे मैच बुधवार 7 दिसंबर को खेलना है. दूसरे वनडे मैच में कुलदीप सेन का बाहर होना तय माना जा रहा है और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक की वापसी हो सकती है.   

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news