IND vs NZ: डेब्यू मैच में कोहली को किया था आउट, इस बॉलर का अब यह है प्लान

भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैंच में जेमिसन ने पहली पारी में चार विकेट झटके थे उन्होने अपने भविष्य को लेकर बड़ी बात कही है. 

IND vs NZ: डेब्यू मैच में कोहली को किया था आउट, इस बॉलर का अब यह है प्लान

क्राइस्टचर्च: नूयजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamson)  ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों को आउट कर दिया. जहां वह अब यह कहते नजर आ रहे है कि वह हरफनमौला खिलाड़ी बनने की कोशिश में हैं. भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैंच में जेमिसन ने पहली पारी में चार विकेट झटके थे साथ ही उन्होने बल्ले से भी 44 रनों का योगदान देते हुए अपनी टीम को बढ़त दिलाने में अहम रोल निभाया था.

यह भी देखे: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ पर जताया विश्वास, जानिए क्या कहा

वहीं आईसीसी ने अब जेमिसन के हवाले से लिखा है, "हां, निश्चित तौर पर एक तेज गेंदबाज बनने और क्रिकेटर बनने के लिए मुझे अभी काफी कुछ करना होगा. मैंने ऑकलैंड में हेनरिक मलान के साथ काम करना शुरू कर दिया था और मुझे लगता है कि आने वाले कुछ सालों में मैं काफी आगे जाऊंगा". जेमिसन ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर के कहा, "हाई स्कूल तक मैं काफी हद तक बल्लेबाज था. इसके बाद मैं अंडर-19 में आया और डायल हेडली ने मुझसे गेंदबाजी करने को कहां और वहां से मैं गेंदबाज बनने की राह पर निकल लिया."

उन्होंने आगे कहा, "मुझे हमेशा से बल्लेबाजी करना पसंद है. मैं शायद इसी को देखते हुए बड़ा हुआ हूं-- मैं गेंदबाजी करता था लेकिन मैंने इसे करियर के तौर पर नहीं देखा था और अब मैं गेंदबाज हूं जो बल्लेबाजी कर सकता है. मैं ऑलराउंड बनने की कोशिश में हूं. मैं यही करना चाहता हूं."

अपने पहले टेस्टे मैच में तेज गेंदबाज नील वेग्नर पारिवारिक कारणों की वजह से नहीं खेल पाए थे. वह अब दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते है. इसके चलते जेमिसन को बाहर रहना पड़ सकता है. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.