IND vs BAN 2nd Test LIVE: तीन दिन में सिर्फ 35 ओवर का खेल, क्या कानपुर टेस्ट में होगा चत्मकार?
Advertisement
trendingNow12452293

IND vs BAN 2nd Test LIVE: तीन दिन में सिर्फ 35 ओवर का खेल, क्या कानपुर टेस्ट में होगा चत्मकार?

IND vs BAN 2nd Test, Day 4 LIVE: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से आगे है. 

IND vs BAN 2nd Test LIVE: तीन दिन में सिर्फ 35 ओवर का खेल, क्या कानपुर टेस्ट में होगा चत्मकार?
LIVE Blog

IND vs BAN 2nd Test, Day 4 LIVE: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से आगे है. कानपुर टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल ही संभव हो पाया. इसके बाद टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश की वजह से धुल गया. तीसरे दिन भी गीली आउटफील्ड के कारण बगैर एक भी गेंद फेंके मैच रद्द करना पड़ा. ऐसे में अब इस टेस्ट मैच का नतीजा निकलना मुश्किल है. अब कोई बड़ा चमत्कार ही मैच में जान डाल सकता है. कानपुर टेस्ट के ड्रॉ होने की संभावना सबसे ज्यादा है. इससे भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से रौंदा था. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर भारत के नाम महारिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. यह भारत की अपने ही घर में लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज जीत होगी. दुनिया की कोई भी टीम अभी तक अपने घर में लगातार 18 टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. भारतीय टीम 12 साल से अपने घर में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारतीय टीम ने नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद से अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है. भारत ने घर में पिछले 52 टेस्ट मैचों में सिर्फ 4 मैच गंवाए हैं. टीम इंडिया ने साल 2012 से लेकर अभी तक अपने घर में 41 टेस्ट मैच जीते हैं. इस दौरान 7 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद और खालिद अहमद.

30 September 2024
09:38 AM

IND vs BAN 2nd Test, Live Score: 37 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 107/3

37 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन है. मुश्फिकुर रहीम (6 रन) और मोमिनुल हक (40 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. टीम इंडिया के लिए अभी तक तेज गेंदबाज आकाशदीप ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके हैं. रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला है.

07:51 AM

IND vs BAN 2nd Test Live Score: मैच में अभी तक क्या-क्या हुआ

पहले दिन बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 107 रन बनाए थे, जब बारिश के कारण 35 ओवर ही फेंके जा सके थे. भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन और शादमान इस्लाम को आउट किया था, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने कप्तान नजमुल हुसैन शांतो के विकेट लिए थे. भारत दो मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट 280 रन से जीतकर 1-0 से आगे है.

07:49 AM

IND vs BAN 2nd Test Live Score: भारत के पास महारिकॉर्ड बनाने का मौका

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर भारत के नाम महारिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. यह भारत की अपने ही घर में लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज जीत होगी. दुनिया की कोई भी टीम अभी तक अपने घर में लगातार 18 टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. भारतीय टीम 12 साल से अपने घर में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारतीय टीम ने नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद से अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है. भारत ने घर में पिछले 52 टेस्ट मैचों में सिर्फ 4 मैच गंवाए हैं. टीम इंडिया ने साल 2012 से लेकर अभी तक अपने घर में 41 टेस्ट मैच जीते हैं. इस दौरान 7 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.

07:46 AM

30 सितंबर और 1 अक्टूबर को ऐसा रहेगा कानपुर का मौसम

1. टेस्ट मैच का चौथा दिन (30 सितंबर) -3% बारिश की संभावना

2. टेस्ट मैच का पांचवां दिन (1 अक्टूबर) - 1% बारिश की संभावना

07:44 AM

IND vs BAN 2nd Test Live Score: कानपुर टेस्ट होगा ड्रॉ

कानपुर टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल ही संभव हो पाया. इसके बाद टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश की वजह से धुल गया. तीसरे दिन भी गीली आउटफील्ड के कारण बगैर एक भी गेंद फेंके मैच रद्द करना पड़ा. ऐसे में अब इस टेस्ट मैच का नतीजा निकलना मुश्किल है. अब कोई बड़ा चमत्कार ही मैच में जान डाल सकता है. कानपुर टेस्ट के ड्रॉ होने की संभावना सबसे ज्यादा है.

Trending news