IND vs NZ 1st Test, Day 2 Live: टीम इंडिया का स्कोर 13/3, बारिश के कारण रुका मैच
Advertisement
trendingNow12475758

IND vs NZ 1st Test, Day 2 Live: टीम इंडिया का स्कोर 13/3, बारिश के कारण रुका मैच

IND vs NZ 1st Test, Day 2 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड की टीम को पहले गेंदबाजी सौंपी है. बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन खराब मौसम की भेंट चढ़ गया था. भारी बारिश के कारण बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बगैर टॉस किए ही धुल गया. दूसरे दिन भी 41 प्रतिशत बारिश की संभावना है.

IND vs NZ 1st Test, Day 2 Live: टीम इंडिया का स्कोर 13/3, बारिश के कारण रुका मैच
LIVE Blog

IND vs NZ 1st Test, Day 2 Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड की टीम को पहले गेंदबाजी सौंपी है. बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन खराब मौसम की भेंट चढ़ गया था. भारी बारिश के कारण बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बगैर टॉस किए ही धुल गया. दूसरे दिन भी 41 प्रतिशत बारिश की संभावना है. भारत अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने में कामयाब रहता है तो उसके नाम सबसे बड़ा महारिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. यह भारत की अपने ही घर में लगातार 19वीं टेस्ट सीरीज जीत होगी. दुनिया की कोई भी टीम अभी तक अपने घर में लगातार 19 टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. भारतीय टीम 12 साल से अपने घर में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारतीय टीम ने नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद से अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है. भारत ने घर में पिछले 53 टेस्ट मैचों में सिर्फ 4 मैच गंवाए हैं. टीम इंडिया ने साल 2012 से लेकर अभी तक अपने घर में 42 टेस्ट मैच जीते हैं. इस दौरान 7 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के.

17 October 2024
10:50 AM

IND vs NZ, 1st Test Live Score: हट रहे कवर

बेंगलुरु से अच्छी खबर सामने आ रही है. कवर हट रहे हैं. अंपायर चेक करने के लिए बाहर जा रहे हैं. जल्द ही मैच फिर से शुरू होने वाला है.

10:38 AM

बारिश के कारण रुका मैच

बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन भी बारिश ने खलल डाला है. खेल रोके जाने तक भारत का स्कोर 3 विकेट गंवाकर 13 रन है. ऋषभ पंत (3 रन) और यशस्वी जायसवाल (8 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, विलियम ओरोर्के और मैट हेनरी ने 1-1 विकेट झटके.

10:00 AM

IND vs NZ 1st Test, Live Score: 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 12/3

10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट गंवाकर 12 रन है. ऋषभ पंत (2 रन) और यशस्वी जायसवाल (8 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, विलियम ओरोर्के और मैट हेनरी ने 1-1 विकेट झटके.

09:51 AM

IND vs NZ 1st Test, Live Score: 7 ओवर के बाद भारत का स्कोर 9/1

7 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट गंवाकर 9 रन है. विराट कोहली (0 रन) और यशस्वी जायसवाल (7 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 1 विकेट झटका है.

09:38 AM

IND vs NZ 1st Test, Live Score: 3 ओवर के बाद भारत का स्कोर 6/0

3 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए 6 रन है. रोहित शर्मा (1 रन) और यशस्वी जायसवाल (5 रन) क्रीज पर मौजूद हैं.

08:54 AM

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के.

08:54 AM

न्यूजीलैंड के कप्तान ने क्या कहा?

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने कहा, 'पिच कवर के नीचे रही है, इसलिए हमें उम्मीद है कि हम शुरुआत में गेंद से इसका अच्छा उपयोग कर सकेंगे. मौसम थोड़ा खराब है, इसलिए हमने यहां अच्छी तैयारी नहीं की है. एजाज पटेल के साथ तीन तेज गेंदबाज और हमारे पास दो ऑलराउंडर हैं, जो स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.

08:44 AM

IND vs NZ Live Score: टीम इंडिया ने जीता टॉस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है और न्यूजीलैंड की टीम को पहले गेंदबाजी सौंपी है.रोहित शर्मा ने कहा, 'हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. पिच का मिजाज ऐसा है कि आप पहले बोर्ड पर रन लगाना चाहेंगे. हमने पिछले कुछ टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमारे लिए यह नई सीरीज है और हम अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं. दो बदलाव हुए हैं, गिल बाहर हैं, सरफराज आए हैं. आकाश की जगह कुलदीप आए हैं.

08:13 AM

भारत के लिए ये सीरीज काफी अहम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर भारत के लिए ये सीरीज काफी अहम है. अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल खेलने के लिए भारत को 8 टेस्ट मैचों में से 5 मुकाबले जीतने की जरूरत है. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतनी होगी. भारत को इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कंगारू टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में कम से कम दो मुकाबले जीतने ही होंगे. टीम इंडिया अगले 5 टेस्ट मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अगले साल 11 जून से 15 जून तक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

08:13 AM

WTC पॉइंट्स टेबल में भारत टॉप स्थान पर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भारत टॉप स्थान पर है. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत मिली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और घरेलू टेस्ट सीरीज के टीम इंडिया एक बार फिर जीत के लिए पसंदीदा है. भारत दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का उपविजेता रहा है और इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इस खिताब को अपने नाम करना चाहेगी.

08:09 AM

घरेलू धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड

भारत ने अपनी घरेलू धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 टेस्ट जीते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने घर में अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. दोनों टीमों के बीच खेली गई सभी टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. भारत ने जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 टेस्ट सीरीज जीती हैं तो वहीं कीवी टीम ने 7 बार भारत को टेस्ट सीरीज में मात दी है. इसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण का फाइनल मैच भी शामिल है, जिसमें न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में भारत को मात देकर पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी.

08:08 AM

हेड टू हेड टेस्ट रिकॉर्ड

अगर भारत और न्यूजीलैंड के हेड टू हेड टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो इसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है. दरअसल, दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 62 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें से भारत के पक्ष में 22, जबकि न्यूजीलैंड के पक्ष में मात्र 13 मैचों का नतीजा रहा है. वहीं, 27 टेस्ट मैचों का नतीजा ड्रॉ निकला है.

08:07 AM

दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विरात कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप.

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन, मार्क चैपमैन, विल यंग, डेरेल मिचेल, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, विलियम ओ'रूर्के, रचिन रवींद्र, टॉम ब्लंडेल, एजाज पटेल, मैट हेनरी, टिम साउथी, बेन सीयर्स.

 

08:06 AM

भारत में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने में कामयाब रहता है तो उसके नाम सबसे बड़ा महारिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. यह भारत की अपने ही घर में लगातार 19वीं टेस्ट सीरीज जीत होगी. दुनिया की कोई भी टीम अभी तक अपने घर में लगातार 19 टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. भारतीय टीम 12 साल से अपने घर में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारतीय टीम ने नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद से अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है. भारत ने घर में पिछले 53 टेस्ट मैचों में सिर्फ 4 मैच गंवाए हैं. टीम इंडिया ने साल 2012 से लेकर अभी तक अपने घर में 42 टेस्ट मैच जीते हैं. इस दौरान 7 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.

08:01 AM

दूसरे दिन होगा मैच या फिर बारिश बिगाड़ेगी खेल?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी है. बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन खराब मौसम की भेंट चढ़ गया. भारी बारिश के कारण बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बगैर टॉस किए ही धुल गया. दूसरे दिन भी 41 प्रतिशत बारिश की संभावना है. फैंस को उम्मीद है कि बेंगलुरु में दूसरे दिन का खेल शुरू होगा.

Trending news