WTC फाइनल के लिए टीम में शामिल होगा ये धाकड़ ऑलराउंडर! कोच ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement

WTC फाइनल के लिए टीम में शामिल होगा ये धाकड़ ऑलराउंडर! कोच ने दिया बड़ा अपडेट

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम के स्क्वॉड में एक धाकड़ ऑलराउंडर को शामिल किया जा सकता है.

WTC फाइनल के लिए टीम में शामिल होगा ये धाकड़ ऑलराउंडर! कोच ने दिया बड़ा अपडेट

World Test Championship final 2023: भारतीय टीम लंदन में 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) मैच खेलेगी. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया पहली बार इस टूर्नामेंट का फाइनल खेलेगी. लेकिन अहम मुकाबले से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए एक धाकड़ ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया जा सकता है.

WTC फाइनल के लिए स्क्वॉड में होगा बदलाव?

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे माइकल नेसर (Michael Neser) से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा हैं कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर इस ऑलराउंडर को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल और एशेज सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. नेसर ने काउंटी क्रिकेट में ग्लैमोर्गन की तरफ से खेलते हुए अभी तक तीन पारियों में 123, 86 और 90 रन बनाए हैं. उन्हें अगले महीने होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया है लेकिन कोच मैकडोनाल्ड ने कहा कि उन्हें मौका मिल सकता है.

ऑस्ट्रेलिया कोच ने दिया ये बड़ा बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून से ओवल में खेला जाएगा जबकि पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 16 जून से शुरू होगी. मैकडोनाल्ड ने एसईएन रेडियो से कहां, 'हम जानते हैं कि वह (नेसर) कैसा प्रदर्शन कर रहा है. नेसर और सीन एबोटवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए लंदन में टीम से जुड़ेंगे.'

जरूरत पड़ने पर टीम में किया जाएगा शामिल

एबोट भी अभी काउंटी क्रिकेट में सर्रे की तरफ से खेल रहे हैं और जरूरत पड़ने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने के लिए उपलब्ध हैं. मैकडोनाल्ड ने कहा, 'मेरा मानना है कि चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने स्पष्ट कर दिया था कि परिस्थितियों को देखते हुए अन्य खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है और अगर जोश हेजलवुड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो हमारे पास माइकल नेसर और सीन एबोट को टीम में शामिल करने का विकल्प है. मुझे लगता है कि यह हमारे लिए फायदे की बात है कि वे काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं.'

 

Trending news