T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के बीच इस प्लेयर ने अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी, फैंस को लगा तगड़ा झटका
Advertisement
trendingNow11425331

T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के बीच इस प्लेयर ने अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी, फैंस को लगा तगड़ा झटका

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. इसके बाद अब अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे फैंस में मायूसी छा गई है.

Twitter

Mohammad Nabi Step Down As Captain Afghanistan: टी20 वर्ल्ड कप बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है, लेकिन इसी बीच अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है, इससे फैंस को तगड़ा झटका लगा है. टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. 

टी20 वर्ल्ड कप के बीच में छोड़ी कप्तानी 

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच में कप्तानी छोड़ने का ऐलान ट्विटर के माध्यम से किया. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, 'टी20 वर्ल्ड कप में हमारा सफर खत्म हो चुका है. हमें जो भी रिजल्ट मिले. उनकी हमें और हमारे फैंस को बिल्कुल उम्मीद नहीं थी. पिछले एक साल में हमारी तैयारी उस तरह की नहीं रही जैसी एक कप्तान बड़े टूर्नामेंट के लिए चाहता है. पिछले कुछ दौरों में सेलेक्टर्स, टीम मैनेजमेंट और मेरी एक राय नहीं बन पाई. इसलिए मैं कप्तानी छोड़ने का ऐलान करता हूं. जब भी टीम को मेरी आवश्यकता होगी मैं देश के लिए खेलना जारी रखूंगा.'

मोहम्मद नबी ने आगे लिखते हुए कहा, 'मैं उन सभी को दिल की गहराइयों से थैंक्यू कहता हूं, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया और जो लोग बारिश होने के बाद मैच देखने के लिए मैदान पर आए उनका भी धन्यवाद करता हूं. आपका प्यार हमारे लिए बहुत मायने रखता है.'

T20 World Cup में किया खराब प्रदर्शन 

मोहम्मद नबी की कप्तानी में अफगानिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. टीम को पांच में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में टीम जीत के मुंहाने तक पहुंची थी, लेकिन मैच 4 रनों से हार गई. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना तो दूर, टीम एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई और प्वाइंट टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर रही. 

अफगानिस्तान के खेले तीनों ही फॉर्मेट 

मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में 33 रन और 8 विकेट चटकाए हैं. 133 वनडे मैचों में उन्होंने कुल 2913 रन और 142 विकेट अपने नाम किए हैं. 104 टी20 मैचों में 1686 रन और 84 विकेट हासिल किए हैं. वह गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाने में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने 35 टी20 मैचों में अफगानिस्तान टीम की कप्तानी की है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news