IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये घातक गेंदबाज हुआ बाहर
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये घातक गेंदबाज हुआ बाहर

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम का एक स्टार गेंदबाज कोविड पॉजिटिव हो गया है, जिससे भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. 

Twitter

India vs Australia T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया का एक स्टार तेज गेंदबाज कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गया है. इससे भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. 

ये खिलाड़ी हुआ बाहर 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. शनिवार (17 सितंबर) को टीम के मोहाली पहुंचने पर इसकी जानकारी बीसीसीआई और टीम प्रबंधन के संबंधित अधिकारियों तक पहुंच गई. माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी पंजाब शहर पहुंच गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा. 

भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका 

मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर होते ही भारतीय टीम को तगड़ा लगा है. भारत के लिए शमी के लिए खुद बड़ा सेटबैक है. मोहम्मद शमी ने भारत के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान खेला था. तब से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 17 टी20 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी खेलना है मुश्किल 

अगर मोहम्मद शमी कोरोना से नहीं उबर पाते हैं, तो उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी खेलना मुश्किल होगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने मोहम्मद शमी को स्टैंडबाई प्लेयर्स में जगह दी है. जब मेन टीम में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को मौका दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच क्रमश: 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी और इंदौर में हैं. 

धवन होंगे कप्तान 

दक्षिण अफ्रीका को भी भारत के खिलाफ 6, 9 और 11 अक्टूबर को लखनऊ, रांची और दिल्ली में तीन वनडे मैच खेलने हैं. हालांकि टी20 टीम का कोई भी खिलाड़ी वनडे में हिस्सा नहीं लेगा। शिखर धवन के नेतृत्व में एक टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. 

Trending news