MS Dhoni: इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने के बाद भी धोनी की कमाई ने उड़ाए होश, कई खिलाड़ियों की सैलरी से ज्यादा भरा टैक्स!
Advertisement
trendingNow11640466

MS Dhoni: इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने के बाद भी धोनी की कमाई ने उड़ाए होश, कई खिलाड़ियों की सैलरी से ज्यादा भरा टैक्स!

MS Dhoni Salary : दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कमाई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भी कम नहीं हुई है. वह इतने करोड़ रुपये बतौर टैक्स हर साल भर रहे हैं, जितनी कई खिलाड़ियों की सैलरी और कमाई नहीं है. 

ms dhoni

Mahendra Singh Dhoni Salary, Income Tax : भारत को अपनी कप्तानी में एक नहीं, 2-2 वर्ल्ड कप दिलाने वाले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनका जलवा आज भी बरकरार है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023) में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभाल रहे हैं. धोनी की कमाई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी कम नहीं हुई है और वह कई खिलाड़ियों की सैलरी से ज्यादा तो टैक्स भर रहे हैं. 

सीएसके ने की दमदार वापसी

चेन्नई को आईपीएल के 16वें सीजन के शुरुआती मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. उसने 7 विकेट पर 178 रन बनाए जिसके बाद गुजरात ने 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इसके बाद सीएसके ने दमदार वापसी की और अपने अगले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से मात दी. अब टीम का अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में 8 अप्रैल को खेला जाना है.

धोनी ने आईपीएल सैलरी से भी 3 गुना टैक्स भरा

इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भी धोनी की कमाई में कोई कमी नहीं आई है. वह इस साल भी अपने गृह राज्य झारखंड में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले शख्स हैं. उन्होंने 38 करोड़ रुपये एडवांस टैक्स के तौर पर भरे हैं यानी आईपीएल की सैलरी का तीन गुना. इतनी रकम कई खिलाड़ी बतौर सैलरी भी कमा नहीं पाते हैं. धोनी की कमाई का जरिया ब्रांड एंडोर्समेंट, लीग क्रिकेट, बिजनेस और खेती है. 

झारखंड के सबसे बड़े टैक्स पेयर हैं धोनी

भारत को अकेले दम पर कई मैचों में जीत दिलाने वाले धोनी पिछले एक दशक से अपने राज्य झारखंड में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले शख्स हैं. इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के हवाले से मीडिया में दावा किया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से ही धोनी झारखंड के सबसे बड़े करदाता हैं. उन्होंने 2022-23 वित्त वर्ष में कुल 38 करोड़ रुपये एडवांस इनकम टैक्स के तौर पर भरे हैं.

कई करोड़ की संपत्ति है धोनी के नाम 

धोनी के पास मौजूदा वक्त में हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. इसमें रांची में उनके आलीशान घर और फॉर्महाउस के अलावा खेती की जमीन भी है. धोनी के पास मुंबई में भी एक घर है. वह संन्यास लेने के बाद भी कई बड़े ब्रांड के लिए एंडोर्समेंट करते हैं. वह कई विज्ञापनों में भी नजर आते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news