सचिन तेंदुलकर का 3 दशक पुराना रिकॉर्ड एक झटके में ध्वस्त, 19 साल के बल्लेबाज ने किया करिश्मा
Advertisement
trendingNow12417692

सचिन तेंदुलकर का 3 दशक पुराना रिकॉर्ड एक झटके में ध्वस्त, 19 साल के बल्लेबाज ने किया करिश्मा

भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में तहलका मचा दिया है. दलीप ट्रॉफी में अपना पहला ही मैच खेल रहे 19 साल के मुशीर खान ने बड़ा शतक बनाते हुए 181 रन की पारी खेली. इस पारी के साथ ही उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर का तीन दशक पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया.

सचिन तेंदुलकर का 3 दशक पुराना रिकॉर्ड एक झटके में ध्वस्त, 19 साल के बल्लेबाज ने किया करिश्मा

Musheer Khan Broke Legendary Sachin's Record : भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी में तहलका मचा दिया है. दलीप ट्रॉफी में अपना पहला ही मैच खेल रहे 19 साल के मुशीर खान ने जबरदस्त बैटिंग दिखाई और शतक ठोक दिया. इस पारी के साथ ही उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर का तीन दशक पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया. इंडिया बी टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए मुशीर ने इंडिया ए के खिलाफ 181 रन की बड़ी शतकीय पारी खेली. इस पारी के चलते ही इंडिया बी ने पहली पारी में 321 रन बोर्ड पर लगाए.

पहले ही दिन जड़ा शतक

दलीप ट्रॉफी में अपने पहले मैच के पहले ही दिन मुशीर ने शतक जड़कर सबको चकित कर दिया. पहले दिन अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाले इस 19 साल के लड़के ने दूसरे दिन भी कमाल जारी रखा. हालांकि, वह दूसरे दिन दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए. 181 रन की पारी खेलकर उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना दूसरा 150+ स्कोर बनाया. मुशीर ने 373 गेंदों पर 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 181 रन बनाए और इसके साथ ही उन्होंने दलीप ट्रॉफी में बनाया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

​ये भी पढ़ें : WTC फाइनलिस्ट्स की हो गई भविष्यवाणी, इन दो खूंखार टीमों को भिड़ता देखेगी दुनिया?

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा

मुशीर की 181 रनों की पारी अब दलीप ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले किसी भी बल्लेबाज द्वारा तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है. इस तरह उन्होंने सचिन तेंदुलकर का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उनसे पहले सचिन तीसरे स्थान पर थे, जिन्होंने जनवरी 1991 में गुवाहाटी में ईस्ट जोन के खिलाफ वेस्ट जोन के लिए बैटिंग करते हुए 159 रन की पारी खेली थी. हालांकि, मुशीर खान यश ढुल और बाबा अपराजित से आगे नहीं निकल पाए. बाबा अपराजित ने 212 रन बनाए थे और पहले नंबर पर हैं. वह दलीप ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए दोहरा शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं, जबकि यश ढुल ने अपने पहले मैच में 193 रन बनाए थे, वो दूसरे स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें : 1039 विकेट... क्रिकेट की सबसे खतरनाक बॉलिंग जोड़ी, बोल्ड मारने में तो महारथ हासिल

टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया 

मुशीर की बदौलत ही इंडिया बी ने अपनी पहली पारी में 94/7 से उबरते हुए 321 रन पर खत्म की. नवदीप सैनी ने भी अर्धशतक बनाकर मुशीर खान का बखूभी साथ निभाया. मुशीर खान अपने अभी तक के छोटे से करियर में ही नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं. उन्होंने अब तक 7 फर्स्ट क्लास मैचों में तीन शतक और एक अर्धशतक ठोक चुके हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 203 रन है. उनके नाम अब तक रेड बॉल फॉर्मेट में 11 पारियों में 64.54 की औसत से 710 रन हो गए हैं.

Trending news