टेस्ट सीरीज से पहले खौफ में ऑस्ट्रेलिया, भारत के इन 3 बल्लेबाजों से डरा हुआ है कंगारू गेंदबाज
Advertisement
trendingNow12426035

टेस्ट सीरीज से पहले खौफ में ऑस्ट्रेलिया, भारत के इन 3 बल्लेबाजों से डरा हुआ है कंगारू गेंदबाज

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी. यह टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेली जाएगी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पिछली लगातार 2 टेस्ट सीरीज जीती हैं. 

टेस्ट सीरीज से पहले खौफ में ऑस्ट्रेलिया, भारत के इन 3 बल्लेबाजों से डरा हुआ है कंगारू गेंदबाज

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज 22 नवंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी. यह टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेली जाएगी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पिछली लगातार 2 टेस्ट सीरीज जीती हैं. भारत ने 2018-19 और  2020-21 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में दोनों बार टेस्ट सीरीज हराई थी. इस बार भी टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम में दहशत का माहौल नजर आ रहा है. एक कंगारू गेंदबाज भारत के 3 बल्लेबाजों से डरा हुआ है. 

टेस्ट सीरीज से पहले खौफ में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के महान ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का कहना है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत का प्रदर्शन देखने लायक होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रही है जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. नाथन लियोन ने यह भी चेतावनी दी है कि मेहमान टीम के पास इन बड़े खिलाड़ियों के अलावा एक शानदार लाइन-अप है जिससे मेजबान टीम के लिए चीजें काफी चुनौतीपूर्ण होंगी.

भारत के इन 3 बल्लेबाजों से डरा हुआ है कंगारू गेंदबाज

नाथन लियोन ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत शायद तीन बहुत बड़े खिलाड़ी होंगे, लेकिन फिर भी आपके पास यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा हैं. मुझे नहीं पता कि और अन्य पांच खिलाड़ी कौन होंगे.’ हालांकि नाथन लियोन को भरोसा है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम लंबे समय तक गेंदबाजी इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करती है तो यह उनके लिए फायदेमंद होगा. नाथन लियोन ने कहा, ‘लेकिन उनके पास एक बेहतरीन लाइन-अप है इसलिए यह एक बड़ी चुनौती होगी. जैसा कि मैंने कहा कि अगर हम एक गेंदबाजी ग्रुप के तौर पर लंबे समय तक अच्छे रहे तो उम्मीद है कि हम उनके डिफेंस को चुनौती दे सकते हैं.’

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारत सबसे सफल टीम

2014-15 में घरेलू मैदान पर अपनी आखिरी सीरीज में जीत के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज जीतने में विफल रही है. तब से भारतीयों ने लगातार चार मौकों पर सीरीज जीती है जिसमें से दो बार उन्होंने घरेलू मैदान और दो बार प्रतिद्वंद्वी के मैदान पर जीत दर्ज की है जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए एक रिकॉर्ड है. इसके अलावा भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली एकमात्र एशियाई टीम भी बन गई और टीम ने कई मौकों पर खिताब जीता. कुल मिलाकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की बात करें तो भारत सबसे सफल टीम है जो 10 बार इसे जीत चुकी है और उसने एक बार खिताब भी बरकरार रखा है.

Trending news