पुणे में स्पिन फ्रेंडली पिच को लेकर नहीं डरे कीवी कप्तान, भारत को मैच से पहले ही दे डाली धमकी
Advertisement
trendingNow12485733

पुणे में स्पिन फ्रेंडली पिच को लेकर नहीं डरे कीवी कप्तान, भारत को मैच से पहले ही दे डाली धमकी

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम के मुताबिक भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में स्पिन फ्रेंडली पिच को लेकर न्यूजीलैंड को किसी भी सोच से बचते हुए अपने बॉलिंग ऑप्शंस को बेहतर करने पर ध्यान देना होगा. बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से जीत के बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है.

पुणे में स्पिन फ्रेंडली पिच को लेकर नहीं डरे कीवी कप्तान, भारत को मैच से पहले ही दे डाली धमकी

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम के मुताबिक भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में स्पिन फ्रेंडली पिच को लेकर न्यूजीलैंड को किसी भी सोच से बचते हुए अपने बॉलिंग ऑप्शंस को बेहतर करने पर ध्यान देना होगा. बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से जीत के बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय टीम को पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट कर दिया. भारत ने दूसरी पारी में मजबूत जज्बा दिखाया, लेकिन टीम न्यूजीलैंड को 36 साल बार भारतीय सरजमीं पर जीत दर्ज करने से रोकने में नाकाम रही.

स्पिन फ्रेंडली पिच को लेकर नहीं डरे कीवी कप्तान

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने कहा, ‘हमें हालात से जल्दी तालमेल बैठाना होगा. अगर पिच से गेंद को अधिक टर्न मिलती है तो हमारी टीम में चार स्पिनर हैं. हम हालांकि पहले से किसी सोच के साथ मैच में उतरने से बचना चाहेंगे.’ टॉम लाथम ने माना कि उन्होंने इस बात पर विचार किया है कि स्पिनरों का उपयोग कैसे किया जाए. न्यूजीलैंड के पास ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर और एजाज पटेल जैसे अनुभवी स्पिनर हैं तो वहीं रचिन रवींद्र और ग्लेन फिलिप्स के पास भी कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी करने की क्षमता है.

लाथम ने भारत को दे डाली धमकी

टॉम लाथम ने कहा, ‘मैंने स्पष्ट रूप से इस बारे में थोड़ा सोचा था कि यह कैसा दिख सकता है. हम पहले यहां थोड़ी जानकारी हासिल करने की कोशिश करेंगे. उम्मीद है कि पिच वैसी होगी जैसा कि हमारे अभ्यास वाली पिचें हैं.’ लाथम ने कहा कि न्यूजीलैंड भारत में जीत के 36 साल के इंतजार को खत्म करने वाली बेंगलुरु टेस्ट की उपलब्धि को लेकर आत्ममुग्ध नहीं होगा. टॉम लाथम ने कहा, ‘वह जीत बेहद खास है. खुद को ग्राहम डॉलिंग और जॉन राइट जैसे कप्तानों की सूची में देखना खास है. मेरे लिए यह हालांकि टीम प्रयास से मिली जीत थी.’

'हमारे पास आत्मविश्वास'

टॉम लाथम ने कहा, ‘हमने उसका जश्न मनाया लेकिन जल्द इस हमारा ध्यान अगले मुकाबले पर आ गया. हम पिछले सप्ताह की उपलब्धि पर आत्ममुग्ध होने से बच रहे है. हम उस जीत से आत्मविश्वास लेकर आगे बढ़ रहे है और उम्मीद है कि हम इस मैच में अच्छा करेंगे. उस जीत की सबसे बड़ी बात यह है कि हमारे पास आत्मविश्वास है कि हम यहां आकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.’

केन विलियमसन पर दिया बड़ा अपडेट

टॉम लाथम ने कहा कि रचिन ने बेंगलुरु में 134 रन की अपनी पारी के दौरान बल्लेबाजी में आक्रामक और रक्षात्मक खेल का शानदार संतुलन दिखाया. टॉम लाथम ने कहा, ‘जिस तरह से उन्होंने पूरी पारी में खेला वह उत्कृष्ट था. उन्होंने कुछ शानदार साझेदारी की. उन्होंने जिस तरह से खेला वह वास्तव में महत्वपूर्ण था.’ लाथम ने कहा कि चोट के कारण शुरुआती दो टेस्ट में टीम से बाहर रहे दिग्गज केन विलियमसन मुंबई में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी को लेकर चिकित्सकों के संपर्क में है.

Trending news