15 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जा सकता है न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया का इनकार
Advertisement

15 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जा सकता है न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया का इनकार

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि वे 2003 के बाद पहले पाकिस्तान दौरे पर विचार कर रहे हैं जबकि आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इनकार कर दिया.

file photo

वेलिंगटन : पाकिस्तान क्रिकेट को न्यूजीलैंड अच्छी खबर दे सकता है. कीवी टीम पाकिस्तान के दौरे का मन बना रही है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि वे 2003 के बाद पहले पाकिस्तान दौरे पर विचार कर रहे हैं जबकि आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इनकार कर दिया. न्यूजीलैंड क्रिकेट एक टी-20 मैच खेलने के लिये पाकिस्तान जाने के निमंत्रण पर यथोचित विचार कर रहा है.

कराची में 2002 में न्यूजीलैंड टीम के होटल पर आत्मघाती हमला हुआ था. एक प्रवक्ता ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘फिलहाल न्यूजीलैंड क्रिकेट इस अनुरोध पर विचार कर रहा है और सुरक्षा एजेंसियों, सरकार, खिलाड़ियों से सलाह ले रहा है.’

IPL 2018 में जिस टीम को बताया था 'बूढ़ों की फौज', उसने कर दिए सबके दांत खट्टे

उन्होंने कहा, ‘हम प्रक्रिया पूरी होने पर पीसीबी को जवाब देंगे.’ पाकिस्तान अक्तूबर नवंबर में न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा और मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दोनों टीमों से पाकिस्तान में टी20 मैच खेलने का आग्रह किया है. लाहौर में 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अवरूद्ध है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे लिये अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है.’ उन्होंने कहा, ‘हम फिलहाल पाकिस्तान में खेलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.’

जस्टिन लैंगर को मिला ऑस्ट्रेलियाई कोच का कांटों भरा ताज, मिली साख लौटाने की चुनौती

इससे पहले दुनिया की तमाम टीमें पाकिस्तान का दौरान करने बचती रही हैं. हालांकि पिछले दिनों जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज और बांग्लादेश जैसी टीमों के दौरे से पाकिस्तान क्रिकेट को उम्मीद है कि बाकी के देश भी पाकिस्तान में खेलने के लिए राजी हो जाएंगे. हालांकि जिस तरह के हालात पाकिस्तान में हैं, उसे देखते हुए ये नहीं लगता कि ये सब कुछ इतना जल्दी और आसान होगा.

Trending news