ODI World Cup: विश्व कप में वनडे डेब्यू करेंगे ये 2 स्पिनर, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा दिया धमाल!
Advertisement
trendingNow11787200

ODI World Cup: विश्व कप में वनडे डेब्यू करेंगे ये 2 स्पिनर, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा दिया धमाल!

ODI World Cup-2023: भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप इसी साल 5 अक्टूबर से खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं. इस बीच 2 स्पिनर्स ने जैसे इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है.

ODI World Cup: विश्व कप में वनडे डेब्यू करेंगे ये 2 स्पिनर, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा दिया धमाल!

Sri Lanka vs Pakistan 1st Test : भारत की मेजबानी में आगामी 5 अक्टूबर से होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के लिए लगभग सभी टीमें कमर कस रही हैं. हर खिलाड़ी का सपना होता है कि अपने देश का प्रतिनिधित्व इस वैश्विक टूर्नामेंट में करे. इस बीच 2 स्पिनर्स ने जैसे इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भिड़ंत

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच (SL vs PAK 1st Test) गॉल में खेला जा रहा है. इस मैच में 4 दिन का खेल हो चुका है. फिलहाल जीत के लिए पाकिस्तान को 83 रन जबकि श्रीलंका को 7 विकेट की दरकार है. इस बीच ऐसा कहा जा सकता है कि पाकिस्तान के 2 स्पिनर्स ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. पाकिस्तान को इस मैच में जीत के लिए 131 रन का टारगेट मिला है. चौथे दिन मेहमान टीम ने 3 विकेट खोकर 48 रन बनाए थे. स्टंप्स के समय कप्तान बाबर आजम 6 जबकि इमाम उल हक 25 रन बनाकर क्रीज पर थे.

जयसूर्या ने दिखाया कमाल

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को प्रभात जयसूर्या (17 रन पर 2 विकेट) ने ओपनर अब्दुल्ला शफीक (8) और शान मसूद (7) को आउट करके शुरुआती झटके दिए. नोमान अली (0) के रन आउट होने से पाकिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 38 रन हो गया लेकिन ओपनर इमाम उल हक (नाबाद 25) और कप्तान बाबर आजम (नाबाद 6) ने टीम को और झटके नहीं लगने दिए.

इन 2 स्पिनर्स की जगह पक्की

इससे पहले पाकिस्तान को स्पिनरों अबरार अहमद और नोमान अली ने मजबूती दी. ये इन दोनों खिलाड़ियों का ही कमाल रहा कि श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 279 रन ही बना पाई. अबरार ने 68 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि नोमान अली ने 75 रन लुटाकर 3 विकेट हासिल किए. आगा सलमान और पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने भी 2-2 विकेट चटकाए, पहली पारी में 149 रन से पिछड़ने वाले श्रीलंका ने दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 14 रन से की थी. जिस तरह का प्रदर्शन अबरार और नोमान ने किया, उससे तो टीम मैनेजमेंट उन्हें छोड़कर गलती नहीं करना चाहेगा.

वनडे डेब्यू का मिलेगा मौका

अबरार और नोमान, दोनों ने ही अभी तक वनडे इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. अबरार अपने करियर का चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं जबकि 36 साल के नोमान अली 14वां टेस्ट मैच पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं. नोमान को भले ही कभी वनडे मैच में मौका नहीं दिया गया लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें बड़ा अवसर दे सकता है. नोमान अली ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 362 विकेट झटके हैं. 

श्रीलंका के बल्लेबाजों ने तोड़ी उम्मीद

इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने लंच तक 3 विकेट पर 94 रन बनाए. निशान मदुष्का (52) ने अर्धशतक जड़ा लेकिन वह लंच के तुरंत बाद आउट हो गए. पहली पारी में शतक जड़ने वाले धनंजय डी सिल्वा (82) टॉप स्कोरर रहे. उन्हें ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस (42) के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 76 रन जोड़े. धनंजय ने 118 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए. अबरार ने मेंडिस को पगबधा करके इस साझेदारी को तोड़ा. पाकिस्तान ने इसके बाद दूसरी नई गेंद ली और अफरीदी ने लगातार ओवरों में धनंजय सहित 2 विकेट चटकाए.  

Trending news