PAK vs BAN: पाकिस्तान हार ही गया था लो स्कोरिंग टी20 मैच, इस खिलाड़ी ने बचाई लाज

Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान को 20 ओवर में जीत के लिए 142 रन का लक्ष्य मिला था फिर मैच आखिरी ओवर तक चला गया. 

PAK vs BAN: पाकिस्तान हार ही गया था लो स्कोरिंग टी20 मैच, इस खिलाड़ी ने बचाई लाज
अगर मलिक एक छोर से मोर्चा नहीं संभालते तो पाकिस्तान यह मैच हार भी सकती थी. (फोटो: PTI)

लाहौर: अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ (Pakistan Bangladesh) पहला टी20 मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेल गए इस मैच में शोएबी की 58 रन की नाबाद पारी के सहारे पाकिस्तान में बांग्लादेश के दिए 142 रन का टारगेट केवल तीन गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. 

धीमी पिच  हुए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट पर 141 रन बनाए इनमें से 71 रन पहले 11 ओवरों में ओपनर तमीम इकबाल (39) और मोहम्मद नईम (43) ने बनाए, लेकिन उसके बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों के बीच साझेदारी न हो सकी. सलामी जोड़ी के बाद केवल मेहमुदुल्लाह ही सबसे ज्यादा 14 गेंदों पर 19 रन बना सके.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ 2nd T20: ऑकलैंड में भारत के अजेय रिकॉर्ड को क्या तोड़ पाएगी न्यूजीलैंड

इसी तरह पाकिस्तान टीम भी इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने में धीमी रही. टीम कि शुरुआत खराब रही और कप्तान बाबर आजम पारी की दूसरी गेंद पर ही शफुल इस्लाम के गेंद पर बोल्ड हो गए. बांग्लादेश के पास जीतने का एक मौका भी बीच में आया था, लेकिन शोएब मलिक ने अंत तक एक मोर्चा संभाले रखा, जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. 

पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की, और अपने चार ओवर में केवल 23 रन दिए और सौम्य सरकार का अहम विकेट लिया. वहीं शफुल इस्लाम ने अपने चार ओवर में 40 रन देकर दो विकेट लिए. 

तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को अब 1-0 की बढ़त मिल गई है. दूसरा मैच शनिवार को लाहौर में ही खेला जाएगा.